उन्नाव:- जिलाधिकरी ने चकलवंशी चैराहे पर आवागमन, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाये जाने की स्थिति को परखाः ( रिपोर्ट:-राजेश कुमार यादव )

0
115

जिलाधिकरी ने चकलवंशी चैराहे पर आवागमन, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाये जाने की स्थिति को परखाः

रिपोर्ट:-राजेश कुमार यादव

उन्नाव के जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री विक्रान्त वीर ने आज संयुक्त रूप से नियमित निरीक्षण के तहत जनपद के विभिन्न स्थलों में चकलवंशी तथा रऊकरना में स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने चकलवंशी चैराहे पर रूक कर आवागमन, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाये जाने की स्थिति को परखा।
जिलाधिकारी ने चकलवंशी में उपस्थित पुलिस कर्मियों को निर्देश दिये कि वाहनों के आवागमन पर नजर रखी जाये, जो व्यक्ति बिना मास्क पाया जाये उसका चालान किया जाये। दुकानों के निरीक्षण के दौरान कुछ दुकानदारों के मास्क न लगाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरा देश कहीं न कहीं प्रभावित है, जनजागरूकता होते हुये भी आप लोगों द्वारा नियमों का पालन न करना खेद जनक है, जिसपर श्री अजय सिंह (दुकानदार) का चालान काटते हुये अर्थ दण्ड लगाया गया। पुलिस अधीक्षक ने कड़े शब्दों में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 के तहत आम जनमानस को सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाये, जो भी लोग इसका उल्लंघन करते पाये जाये, उनके विरूद्ध सुसंगत धारा में कार्यवाही की जाये।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान रऊकरना में खाद्यान वितरण की हकीकत को परखा तथा कोटेदार को निर्देश दिये कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाये तथा जो उपभोक्ता मास्क नहीं लगा कर आते हैं, उनको कोविड-19 के नियमों का पालन कराते हुये राशन दिया जाये। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के तहत जनपद में आम जनमानस के स्वास्थ्य को लेकर काफी जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करके स्वस्थ्य रहें और इस हेतु औरों को भी जागरूक करें।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक के पी0आर0ओ0 श्री संजीव कुमार यादव, श्री कुलदीप कटियार, आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here