कुशीनगर :अतिक्रमण हटवाने पहुंची टीम तो पेट्रोल लेकर छत पर चढ़ा युवक किया हंगामा ( रिर्पोर्ट : विजय गुप्ता )

0
175

 

अतिक्रमण हटवाने पहुंची टीम तो पेट्रोल लेकर छत पर चढ़ा युवक किया हंगामा

गोल्डेन कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : जिले में कसया तहसील क्षेत्र के रामबर चरगहा में रविवार को सार्वजनिक जमीन पर हुये अतिक्रमण को हटवाने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम को बैकफुट पर आना पड़ा। हुआ यूं कि एक युवक पेट्रोल का गैलन लेकर पूरे परिवार के साथ छत पर चढ़कर आग लगाने की धमकी देने लगा। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सूझबूझ का परिचय देते हुये युवक समेत उसके परिवारीजनों को छत से उतार कर खाद गड्ढा व पोखरे की जमीन पर हुये पांच लोगों के अतिक्रमण को हटवाया।

हाईकोर्ट के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया पूर्ण बोहरा रविवार को राजस्व व पुलिस टीम के साथ रामबर चरगहा गांव में पहुंचे। अभी अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी कि अनूप अतिक्रमण हटाने के विरोध में पेट्रोल लेकर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ छत पर चढ़ आत्मदाह की धमकी देने लगा। इससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गई। मौके पर मौजूद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए युवक को समझाने लगे। कुछ देर बाद युवक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और पुलिस की बातों को मानकर पूरे परिवार के साथ छत से नीचे उतरा। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हो सकी। गांव के इंद्रजीत ने ग्रामसभा के सार्वजनिक जमीन पोखरा और खाद गड्ढा पर हुए अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए मुकदमा दाखिल किया था। हाईकोर्ट और डीएम के निर्देश पर टीम ने पोखरे की जमीन अवैध कब्जा करने वाले अनूप, सत्येंद्र व नेबुलाल तथा खाद गड्ढा की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले सुदामा व इंद्रजीत का अवैध कब्जा हटाया गया। केदार के दीवानी न्यायालय का स्थगन आदेश दिखाने पर उनके मकान को नहीं तोड़ा जा सका।

इस दौरान राजस्व निरीक्षक रामअवध पांडेय, रविन्द्र राय, लेखपाल बृजेशमणि त्रिपाठी, हरिशंकर सिंह, राणा सिंह, मनोज चौरसिया, राजू प्रजापति, अवधेश, राजेन्द्र प्रसाद, अविनाश राव, एसओ रामअशीष यादव, गिरीशचंद्र पाठक, शमसेर यादव, नागेंद्र गोंड, भरतराम मिश्र, गौरव राय, दिब्या सिंह आदि उपस्थित रहे।
अतिक्रमण हटवाने के दौरान एक युवक छत पर पेट्रोल लेकर चढ़ गया था। उसे समझाकर नीचे उतारने के बाद अवैध अतिक्रमण को हटवाया गया है। युवक प्रशासन पर दबाव बनाकर अतिक्रमण हटवाने में अवरोध पैदा करने का प्रयास किया है। कसया तहसील क्षेत्र में सार्वजनिक जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वाले स्वयं जमीनों को खाली कर दें। शीघ्र अभियान चलाकर सार्वजनिक जमीनों से अवैध अतिक्रमण को हटवाया जायेगा।

*”- पूर्ण बोहरा,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट-कसया”*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here