कुशीनगर:- कुशीनगर में भाजपा के खड्डा विधायक जटाशंकर ने फेशबुक युद्ध का किया आगाज,सांसद के प्रति रिश्तों में आयी खटास अंदरखाने तक ही सीमित ( रिपोर्ट:- गोल्डेन कुशवाहा )

0
554

कुशीनगर में भाजपा के खड्डा विधायक जटाशंकर ने फेशबुक युद्ध का किया आगाज,सांसद के प्रति रिश्तों में आयी खटास अंदरखाने तक ही सीमित

रिपोर्ट:- गोल्डेन कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। इसका अंजाम तो 2022 में पता चलेगा, लेकिन जिले की भाजपा में फेसबुक युद्ध का आगाज हो चुका है. खड्डा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक ने अपनी ही पार्टी के सांसद के खिलाफ बिगुल बजा दिया है. सांसद पर झूठी रिपोर्ट पेश करने का आरोप मढ़ने के साथ-साथ चेतावनी भी दे डाली है.फेसबुक पर विधायक का पोस्ट आते ही सांसद समर्थक भी इस जंग में कूद पड़े है. फेसबुक पर तमाम पोस्ट डालकर विधायक पर सवालों की बौछार कर डाली है. मर्यादा और अनुशासन को चिंदी-चिंदी करने वाली इस जंग ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों को साफ- साफ दो खेमों में बांट दिया है.राजनीति में रुचि रखने वालों और भाजपा विरोधियों के लिये यह फेसबुक युद्ध खास खबर बनी हुई है और इसे चटकारे के साथ पढ़ रहे हैं.
वैसे तो विजय दूबे के कुशीनगर सीट से सांसद बनने के बाद से ही खड्डा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों में खेमेबाजी शुरू हो गई थी. सबब यह कि सांसद विजय दूबे खड्डा विधानसभा क्षेत्र के ही मठिया गांव के निवासी है. एक पुराने संपन्न जमींदार परिवार में पैदा होने के साथ- साथ उन्होंने अपना राजनैतिक कैरियर हिंदू युवा वाहिनी से शुरू किया था. नतीजतन उनके सांसद बनते ही कार्यकर्ता उनकी ओर आकर्षित होने लगे. एक तरह से खड्डा क्षेत्र में बर्चस्व के लिये शीतयुद्ध शुरू हो गया. परंतु सांसद और विधायक के रिश्तों में आयी खटास अंदरखाने तक ही सीमित रही ।

करीब एक पखवारे पहले सांसद विजय दूबे ने पत्रकारों की मौजूदगी में अपना एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया था. सांसद के रिपोर्ट कार्ड में खड्डा विधानसभा क्षेत्र की भी कुछ परियोजनाओं का जिक्र था. बस यहींं से फेसबुक युद्ध का आगाज हो गया. विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर सांसद विजय दूबे पर झूठी रिपोर्ट पेश करने का आरोप लगा दिया. यही नहीं विधायक ने यहां तक कह दिया कि काबिलियत हो तो सांसद अपने को प्रूव करके दिखाएं. एक दूसरे पोस्ट में विधायक ने सांसद को राजनीतिक भविष्य की भी चेतावनी दे दी. बस क्या ! सांसद समर्थक भी फेसबुक पर दनादन पोस्ट डालकर विधायक पर आरोपों की बौछार कर दी. सांसद के एक समर्थक ने जहां विधायक की शैक्षिक योग्यता पूछ दी तो दूसरे विधायक के हिंदी ड्राफ्टिंग में हुई गलतियों को उजागर करते हुए सवाल दाग दिया. कुछ पोस्ट तो ऐसे हैं जिनका जिक्र तक नहीं किया जा सकता है. करीब एक पखवारे से खड्डा विधानसभा क्षेत्र में जारी फेसबुक युद्ध थमने की बजाय बढता जा रहा है. इस फेसबुक युद्ध में एक भाजपा कार्यकर्ता का पोस्ट काबिले गौर है. तल्ख लहजे में विधायक को संबोधित इस पोस्ट में लिखा गया है “….उन्हें भी 2022 का बेसब्री से इंतजार है…” यह पोस्ट खड्डा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के भविष्य को बताने के लिये काफी है. बहरहाल, इस फेसबुक युद्ध का परिणाम जो भी हो लेकिन बात निकलेगी तो फिर दूर तलक जायेगी ही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here