कुशीनगर :गन्ने के खेत में महिला की सिर कटी लाश मिलने के मामले एक अभिर्युक्त गिरफ्तार एसपी ने किया खुलाशा ( रिपोर्ट :गोल्डेन कुशवाहा )

0
107

गन्ने के खेत में महिला की सिर कटी लाश मिलने के मामले एक अभिर्युक्त गिरफ्तार एसपी ने किया खुलाशा

गोल्डेन कुशवाहा

कुशीनगर।जनपद में अपराध एंव अपराधियों के विरुध्द चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना को0 पड़रौना व स्वाट सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा थाना को0 पड़रौना क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 31.10.2020 को ग्राम जंगल कटनवार में एक अज्ञात महिला की सिरकटी लाश बरामद हुई थी, जिस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 436/2020 धारा 302, 201 ipc बनाम अज्ञात मृतका अज्ञात पंजीकृत होकर विवेचना प्रभारी निरीक्षक पडरौना द्वारा की जा रही थी, विवेचना के क्रम में मृतिका के शव की शिनाख्त कलावती उर्फ पूजा पुत्री हरिलाल निषाद सा0 बांसगांव टोला तिलगवां थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर के रूप में हुई। आज दिनांक 05.11.2020 को उक्त घटना में सम्मलित अभियुक्त नियाज साह पुत्र फेकू सा0 जंगल बेलवा टोला देवकीनगर थाना कोतवाली पडरौना जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक अदद बांका (बड़ा छुरा) खून लगा बरामद किया गया।
*घटना का विवरण-*
मृतिका की शादी कसया में सुबाष निषाद निवासी गुरमियां के साथ करीब 14 वर्ष पूर्व हुई थी। पति से सम्बन्ध विच्छेद हो गया था। वर्तमान में यह मृतिका अपने मौसी गुलाइची निवासी सोहनपुर थाना कोतवाली पडरौना के सम्पर्क में थी व पडरौना में छावनी बड़ी नहर के पास सुनीता चौधरी पत्नी रामजी चौधरी के यहां विगत 5 से 6 महीने से रहकर अपना जीवकोपार्जन कर रही थी। मृतका का सम्बन्ध रामध्यान पुत्र श्यामदेव निवासी ग्राम कटनवार थाना कोतवाली पडरौना से हो गया था। इसी बीच मृतका ने अपने मौसी के बेटे रमेश साहनी को एक टेम्पू खरीदकर चलाने के लिये दी थी जिससे रामध्यान बहुत नराज चल रहा था। कई बार टेम्पू अपने नाम से कराने के लिये दबाव बनाया जब मृतका नहीं मानी तो अपने मित्र गिरफ्तार अभियुक्त नियाज साह के साथ मिलकर मृतका को घटना दिनांक 30.10.2020 की शाम को सुनीता के घर से बुलाकर अपने मोटरसाईकिल पर बैठाकर ले गया व कटनवार घटनास्थल पर ले जाकर बांका से काटकर हत्या कर दिया व बाकें को नहर के किनारे छिपा दिया था जो अभियुक्त के निशानदेही पर बरामद किया गया है। अभियुक्त रामध्यान के गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।
*विवरण बरामदगी -*
1. एक अदद आलाकत्ल घटना सम्बन्धित बांका (बड़ा चाकू)– 01 अदद
*गिरफ्तार अभियुक्त -*
1. नियाज साह पुत्र फेकू साह सा0 जंगल बेलवा टोला देवकीनगर थाना कोतवाली पडरौना कुशीनगर
*गिरफ्तार करने वाली टीम-*
1. प्रभारी निरीक्षक श्री अनुज कुमार सिंह थाना कोतवाली पडरौना कुशीनगर
2. निरीक्षक श्री आनन्द कुमार गुप्ता स्वाट टीम प्रभारी
3. उ0 नि0 अमित शर्मा स्वाट टीम जनपद कुशीनगर
4. उ0नि0 श्री राघवेन्द्र सिंह स्वाट टीम कुशीनगर
5. उ0नि0 श्री नागेन्द्र सिंह थाना कोतवाली पडरौना
6. उ0नि0 श्री प्रमोद कुमार थाना कोतवाली पडरौना
7. हे0का0 श्री मुबारक अली स्वाट टीम कुशीनगर
8. हे0का0 श्री सुशील कुमार सिंह सर्विलांश सेल कुशीनगर
9. का0 हिमांशु सिंह थाना कोतवाली पडरौना
10. का0 सतीश कुशवाहा थाना कोतवाली पडरौना
11. का0 वीरेन्द्र सिंह थाना कोतवाली पडरौना
12. का0 चन्द्रभान वर्मा सर्विलांश सेल कुशीनगर
13. का0 अशोक सिंह स्वाट टीम कुशीनगर
14. का0 शिवानन्द सिंह स्वाट टीम कुशीनगर
15. का0 अखिलेश यादव स्वाट टीम कुशीनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here