कुशीनगर :बाइक सवार लुटेरों ने स्वर्ण व्यवसाई की गोली मारने से हुई मौत के मामले में तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार ( रिपोर्ट :गोल्डन कुशवाहा )

0
154

बाइक सवार लुटेरों ने स्वर्ण व्यवसाई की गोली मारने से हुई मौत के मामले में तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

गोल्डेन कुशवाहा

कुशीनगर : रामकोला थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पेट्रोल पंप के समीप गत दिनों बाइक सवार असलहू से लैस बदमाशों ने एक व्यवसाई को गोली मार लूट का प्रयास किया था ।सफलता नहीं मिलने पर वहां से भाग निकले थे घटना के चौथे दिन ही स्वर्ण व्यवसाई की इलाज के दौरान मौत हो गई ।पुलिस ने इस घटना में तत्परता दिखाते हुए इसमें शामिल तीन बदमाशों को बाइक तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर जेल के लिए रवाना कर दिया हैं।
घटना के बावत मीली जानकारी के अनुसार पडरौना कोतवाली के बहादुरगंज निवासी कृष्णा जो सोने चांदी की दुकान चलाता था उसे लूट की नीयत से बदमाशों ने लक्ष्मीगंज पेट्रोल पम्प के पास स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर लूट का प्रयास किया गया था जिसकी इलाज के दौरान 04 दिन बाद मृत्यु हो गयी थी। जिसके संबंध में थाना रामकोला ने मु0अ0सं0 199/2020 धारा 394/302 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक कुशीनगर द्वारा तत्काल टीम गठित कर घटना के अनावरण हेतु निर्देश दिये गये थे। जनपद की स्वाट व थाना रामकोला की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर विशुनपुरा तिराहा थानाक्षेत्र रामकोला के पास उपरोक्त घटना से संबन्धित प्रकाश में आये अभियुक्त विशाल गुप्ता पुत्र उमाशंकर गुप्ता साकिन पकड़ियार नौगावां थाना रामकोला जनपद कुशीनगर को दिनांक 15.08.20 को एक अदद अवैध शस्त्र मय कारतूस 315 बोर व एक अदद चोरी की मोटर साईकिल पैशन प्रो नं0 UP 57 F 9650 के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है। अभियुक्त उपरोक्त ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 06.अगस्त को लक्ष्मी पेट्रोल पम्प के सामने मैने अपने दो अन्य साथियो 1.सिन्टू सिंह पुत्र मन्टू सिंह साकिन जवही नरेन्द्र थाना तरया सुजान जनपद कुशीनगर, 2.अजय सिंह उर्फ गुड्डू बाबा निवासी छपरा (बिहार) के साथ स्वर्णकार को गोली मारकर लूट का प्रयास किये थे। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 204/2020 धारा 41/411/419/420/467/468/471 भा.द.वि. व मु0अ0सं0 205/2020 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।इस घटना का सफल आनावरण करने में .प्रभारी निरीक्षक करुणेश प्रताप सिह
.स्वाट टीम प्रभारी आनन्द कुमार,


.व0उ0नि0 जगमोहन राय थाना रामकोला
.उ0नि0 विवेकानन्द यादव .का0 अमित कुमार सिंह ,का0 रणजीत यादव स्वाट टीम,का0 चन्द्रशेखर यादव
..का0 शशिकेश गोस्वामी स्वाट. का0 चन्द्रभान वर्मा सर्विलांस सेल का0 शिवानन्द सिंह स्वाट टीम .का0 बालेन्दू पाल
का0 संदीप यादव सराहनीय योगदान रहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here