कुशीनगर में रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया सस्पेंड ( रिपोर्ट : गोल्डेन कुशवाहा )

0
274

कुशीनगर में रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया सस्पेंड

गोल्डेन कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : जिले के कसया तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। इसमें लेखपाल एक रिपोर्ट लगाने से पूर्व रिश्वत लेते दिख रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ज्वाइंट पूर्ण बोहरा ने मजिस्ट्रेट तक पहुंचने के बाद उन्होंने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने लेखपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कसया थाने में एफआईआर दर्ज करने का भी आदेश दिया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की इस कार्रवाई से तहसील कर्मियों में हड़कंप मचा है।

सस्पेंड किए गए लेखपाल का नाम मदन यादव है। वह तहसील क्षेत्र के गांव मैनपुर के लेखपाल हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वाले इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है। बताया है कि बुधवार को सुबह गांव का एक व्यक्ति लेखपाल मदन यादव के पास कोई रिपोर्ट लगवाने पहुंचा तो उससे सुविधा शुल्क की मांग की। ग्रामीण ने पहले पांच-पांच सौ रुपये के कुछ नोट दिए जो कुल 10 हजार रुपये थे। इस पर लेखपाल ने एतराज जताते हुए कहा कि जो तय हुआ था, उसको पूरा करने करो। जिसपर ग्रामीण पुन: एक हजार रुपये के दो नोट देता दिखाई दे रहा है। रुपया गिन कर संतुष्ट होने के बाद लेखपाल बस्ते से कागज, कलम निकलते हैं और रिपोर्ट लगा रहे हैं।

माना जा रहा है कि रिश्वत देने वाले ग्रामीण ने ही पूरे वाकये को अपने मोबाइल में रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बोहरा ने बताया कि भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। संबंधित वीडियो में लेखपाल रिश्वत लेते साफ दिख रहे हैं। संबंधित लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here