कुशीनगर मे तरयासुजान गोपालपुर मे ड्रग्स इस्पेक्टर की छापेमारी भारी मात्रा मे अवैध दवाईया बरामद ( रिपोर्ट : गोल्डेन कुशवाहा )

0
294

कुशीनगर मे तरयासुजान गोपालपुर मे ड्रग्स इस्पेक्टर की छापेमारी भारी मात्रा मे अवैध दवाईया बरामद

गोल्डेन कुशवाहा

तरयासुजान थाना क्षेत्र के गोपालपुर में ड्रग्स इंस्पेक्टर के छापेमारी  में डा शर्मा गुप्ता की दुकान से भारी मात्रा में अवैध दवाइयां, बरामद की गयी है। व डाक्टर को मौके से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों कि माने तो कुछ महीने पूर्व इस दुकान पर इलाज के दौरान एक शख्स की मौत हो गयी थी। जिसके बाद परिजनों ने तमाम आलाधिकारियों से डॉक्टर के विरुद्ध जांच की मांग की थी। 
फिलहाल बरामद दवाईयों की जांच चल रही है। जब कि तमाम चौराहे से झोलाछाप डॉक्टर बोरिया बिस्तर समेट 9-2-11बताये जाते हैं। ‌ ग्रामीणों की मानें तो ऐसे ही कुछ दुकानदारों से क्षेत्र में नशीली दवाओं का कारोबार खूब फल फूल रहा है। पर यहां से क्या कुछ बरामद हो पाता है जांचोपरांत ही कुछ पता चल पायेगा।इस प्रकार पूरे जनपद में हर चौक चौराहों पर झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार हो गई है यह की मनमौजी तौर तरीके से मेडिकल की दुकानें खोलकर एक्सपायरी दवाओं के साथ जेनेरिक दवाओं जैसे महंगा प्राइस सस्ती दवा का धंधा ऐसे मेडिकल स्टोरों पर चोखा बना हुआ है।
लोगों की माने तो मनमौजी खुले मेडिकल की दुकान हो या लाइसेंसी दुकानदारों द्वारा ड्रग्स इंस्पेक्टर को महावारी उपहार बांध दिए है ताकि बेखौफ होकर मेडिकल दुकानदारों की काली कमाई बेरोकटोक चलती रहे। होता भी यही है जिस चौक चौराहे पर देखें उस चौराहे पर झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार दिखाई दे रही है।
ऐसे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुशीनगर को चाहिए कि एक बार अपनी चुप्पी साधकर मंसाछापर,भैरोगंज,सुगौली,पड़री, पडरही, जटहां बाजार आदि दर्जनों बाजार ऐसे हैं जहां पर लोगों की जीवन भक्षक दवाइयां सरेआम बेची जा रही हैं। वहां पर एक बार साहब द्वारा जनहित में छापेमारी बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here