कुशीनगर: रोक के बावजूद युवाओं ने मोहर्रम का निकाला जुलूस ( रिपोर्ट : गोल्डेन कुशवाहा )

0
434

कुशीनगर:
रोक के बावजूद युवाओं ने मोहर्रम का निकाला जुलूस

गोल्डेन कुशवाहा

कुशीनगर :जिले में शासन के निर्देशों के बावजूद युवाओं ने मोहर्रम का जुलूस निकाला. इसके बाद उसकी पोस्ट भी सोशल मीडिया पर डाली गई. वहीं एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
कुशीनगर: जिले में सेवरही थाना क्षेत्र के पिपरा मुस्तकिल अगरवा गांव मे कोरोना को लेकर जारी आदेशों को दरकिनार कर युवाओं ने मोहर्रम का जुलूस निकाला. जुलूस खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी साझा की गई हैं. शनिवार को कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर शासन-प्रशासन की तैयारियों की धज्जियां उड़ाते हुए निकले मोहर्रम के जुलूस ने व्यवस्था का सच सामने ला दिया. जिले के एसपी ने मामले की जानकारी होने के साथ ही छानबीन शुरू करा दी है.
मिली जानकारी के मुताबिक सेवरही थाना क्षेत्र के पिपराघाट चौकी क्षेत्र के पिपरा मुस्तकिल अगरवा गांव में मोहर्रम का जुलूस प्रतिबन्ध होने के बावजूद निकाला गया. जिले के पुलिस अधीक्षक ने एक दिन पहले ही कड़ाई के साथ शासन के निर्देशों का पालन कराए जाने का आदेश जारी किया था, लेकिन सेवरही थानाध्यक्ष और पिपराघाट चौकी इंचार्ज की ओर से उसका पालन नहीं कराया जा सका.
गांव में जुलूस निकालने वाले युवाओं ने बड़ी संख्या में गांव का भ्रमण करने के दौरान कई जगहों पर अखाड़ा खेलने के बीच करतब भी दिखाया. अंत मे गांव के जूनियर हाईस्कूल के पास जुलूस के मिलान का कार्यक्रम भी हुआ. इसके बाद कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते युवाओं की टीम ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जुलूस और मिलान की तस्वीरों को बेखौफ साझा भी किया. बता दें कि कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर शनिवार को लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है. पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. शासन के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन होना ही है, जिस स्तर पर लापरवाही हुई होगी उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here