कुशीनगर:- लाक डाउन : कुशीनगर में अवधि बढ़ने से और सख्त हुई खाकी (रिपोर्ट:- गोल्डेन कुशवाहा)

0
429

 

लाक डाउन : कुशीनगर में अवधि बढ़ने से और सख्त हुई खाकी

रिपोर्ट:- गोल्डेन कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक के कर दिया गया है। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से प्रदेशों की मुख्यमंत्रियों से वार्ता में स्पष्ट हो गया था कि वर्तमान अवधि नाकाफी थी। कोरोना वायरस के प्रभाव और फैलाव को कम करने के लिए आगामी तीन मई तक लॉकडाउन के बढ़ने के आदेश से खाकी और सख्त हो गई ।

मंगलवार को लॉकडाउन के 21 वें दिन खाकी ने पहरा सख्त कर दिया। चेकिंग बढ़ा दी। वृद्धि भी ऐसी की लॉकडाउन का पालन और अनुपालन न करने वाले दोनों ही तरह के लोग कार्रवाई की जद में आए। आवश्यक कार्य से निकले मगर मास्क न लगवाने वाले और मास्क लगाकर मगर अनावश्यक घर से निकलने वाले भी कार्रवाई से बच नहीं सके। पुलिस की कार्रवाई की चपेट में आ गए। जनपद के पडरौना नगर के सभी तिराहों,चौराहों के साथ, जिला मुख्यालय स्थित रविन्द्र नगर पर पुलिस का पहरा रहा और चेकिंग हुई। वहीं दूसरी ओर पडरौना नगर के छावनी,सुभाष चौक,कटकुइयां मोड़ खाकी यहां मास्क का धारण कराने को और सोशल डिस्टेंसिंग के आलावा यातायात पुलिस ने लाउडस्पीकर से लोगों को घर में रहने के लिए अनुपालन कराने में सक्रिय रही। जबकि लॉकडाउन के प्रतिबन्धों का उल्लंघन करने वाला के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की गई।

कुशीनगर में डीएम-एसपी के साथ गोरखपुर के अफसरों ने भी मोबाइलिंग,देखी व्यवस्था

कोरोना की जंग जीतने को लॉकडाउन प्रभावी है। इसे प्रभावी बनाने का वीणा अफसरों ने उठा रखा है। अफसरों ने सोमवार को मोबाइलिंग की और निरन्तर भ्रमण शील रहे। कुशीनगर जिले के पडरौना क्षेत्र से लगाए ग्रामीण अंचलों में सड़क,गली,चौराहा, बाजार और क्वारन्टीन सेंटरों तक जाकर भ्रमण किया। राशन,एलपीजी गैस के साथ अन्य आवश्यक सामानों की उपलब्धता की एवं इनकी होम डिलीवरी की व्यवस्था देखी। कंट्रोल रूम में आने वाली काल के अनुसार प्रदान की गई सुविधाओं की सत्यता की परख की। इस दौरान डीआईजी गोरखपुर जोन,मंडलायुक्त गोरखपुर के साथ कुशीनगर जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक, सीडीओ,एडीएम,अपर पुलिस अधीक्षक,सीएमओ,एसडीएम पडरौना व अन्य अफसरों ने भ्रमण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here