गोरखपुर:- कोरोना काल मे अपना कर्तव्य निभा रहे सभी लोग है विशेष सम्मान के पात्र :बृजेश त्रिपाठी ( रिपोर्ट:- आशुतोष मिश्र )

1
1661

कोरोना काल मे अपना कर्तव्य निभा रहे सभी लोग है विशेष सम्मान के पात्र :बृजेश त्रिपाठी

रिपोर्ट:- आशुतोष मिश्र

कोरोना योद्धाओं को ई-सर्टिफिकेट से सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ा रही गुरुकृपा संस्थान

हर वर्ष अमर बलिदानियों की याद में देश का पहला व इकलौता बलिदानी मेला गोरखपुर में आयोजित कराती है गुरुकृपा संस्था

गोरखपुर। इस समय देश ही नही पूरी दुनिया इस भयानक महामारी कोविड19 से जूझ रही है और इस लड़ाई में शामिल तमाम योद्धा सुबह से शाम तक जनता की सेवा में खुद का परिवार छोड़ लगे हुए है चाहे वो सफाई कर्मी हो पुलिस के जवान हो पत्रकार साथी हो या जिले के आला अफसर हर लोग इस मुसीबत में खड़े मिले है।उक्त बातें पूर्वांचल में समाजसेवा और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के दिशा में अग्रणी संस्था गुरुकृपा संस्थान के संस्थापक सचिव व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व गोरखपुर के मीडिया प्रभारी
बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच अपना धर्म निभाने वाला रीयल हीरो रीयल फाईटर है, हर व्यक्ति, एक फौजी है। देशसेवा केवल फौज में ही रहकर नहीं होती, बल्कि सब्जी बेचने वाले से लेकर, मुहल्लों में सफाई करने वाले भी सजग प्रहरी हैं।
इन कोरोना योद्धाओ को उनके सराहनीय कार्य के लिए हमारी संस्था द्वारा 15 हजार कोरोना वारियर्स को ई-सर्टिफिकेट सम्मान पत्र के माध्यम से सम्मानित करने का संकल्प लिया गया है। अब तक 1500 से भी अधिक योद्धाओं को सम्मानित किया जा चुका है। यह प्रक्रिया निरन्तर जारी है। इतना ही नही स्थिति सामान्य होने पर हार्ड कॉपी प्रिंटेड भी उपलब्ध कराई जाएगी इस अवसर पर संस्था का प्रयास है कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भब्य समारोह आयोजित हो। साथ ही गुरुकृपा संस्था के महिलाओं के द्वारा माक्स, ग्लब्स, का निर्माण कर जरूरतमन्दों तक पहुंचाने का कार्य भी अनवरत किया जा रहा है।
संस्थान के प्रणेता बृजेश राम त्रिपाठी ने कहा की सेवारत 7 प्रमुख फोरम जिसमें जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग , सिविल
हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज, नगर निगम, मीडिया प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, वेब पोर्टल, और सिविल डिफेंस और स्काउट गाइड के कर्मयोगियों जो कोरोना वारियर्स के रूप में सेवारत है उन्हें सम्मानित कर रहें हैं। सम्मान पत्र वितरित करने का कार्य निरंतर आगे भी संस्थान के द्वारा होता रहेगा।
विदित हो कि बृजेश त्रिपाठी के कुशल नेतृत्व में हर वर्ष अमर बलिदानियों की याद में देश का पहला व इकलौता बलिदानी मेला गोरखपुर के ऐतिहासिक व सामरिक महत्व को दर्शाता और मजबूत करता है। पंडित राम प्रसाद बिस्मिल बलिदानी मेला व खेल महोत्सव आयोजन समिति के बैनर तले वर्ष 2010 से शुरू हुआ एक दिवसीय मेला अब 20 दिन तक चलता है। इस मेले में साहित्य, खेल, कला, संस्कृति, प्रतिभा सम्मान, ज्ञान-विज्ञान तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन होते हैं।साथ मे युवाओं को देशभक्ति व संस्कारों को आत्मसात करने के लिये अनेक कार्यक्रम कराये जाते हैं।

1 COMMENT

  1. शानदार दमदार तथ्यपरक रिपोर्टिंग के लिए हृदय की गहराइयों से बहुत-बहुत धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here