वीडियो-गोरखपुर:- कोरोना योद्धाओं का ग्रामीण युवाओं ने किया पुष्प वर्षा कर संम्मान, ( रिपोर्टर:- शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी )

0
210

कोरोना योद्धाओं का ग्रामीण युवाओं ने किया पुष्प वर्षा कर संम्मान

रिपोर्टर:- शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर जनपद के सहजनवां क्षेत्र विकास खण्ड पिपरैली के ग्राम सभा महुआडाबार के प्राथमिक विद्यालय परिसर में ग्रामीण युवाओं ने कोरोना योद्धाओं का पुष्प वर्धा कर सम्मान किया। वैश्विक महामारी कोविड 19 से क्षेत्रवासियों की सुरक्षा के दृष्टिगत प्राथमिक विद्यालय महुआडांड़ ( महुआडाबर ) के प्रांगण में शिविर के माध्यम से क्षेत्रवासियों का थर्मल स्कैनिंग कराया गया तथा जागरूकता के उद्देश्य से क्षेत्रवासियों को मास्क, कीटाणु नाशक साबुन एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता वर्धक होम्योपैथिक दवा भेंट किया गया, जिससे कि कोरोना के खिलाफ जंग में प्रत्येक नागरिक अपनी सहभागिता को सुनिश्चित कर सकें।

साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे महायोद्धाओं का सम्मान किया गया, जो कि अपनी चिंता किए बिना लगातार हमारेे समाज की सेवा में संलग्न हैं। स्थितियां चाहे जितनी भी प्रतिकूल आ जाएं, किन्तु ये योद्धा गण अपने कर्तव्यपथ पर निरंतर चलायमान हैं। ऐसे योद्धाओं का सम्मान भी अनिवार्य है। इसी श्रृंखला में स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों एवं लेखपाल बंधुओ को पुष्पहार, अंगवस्त्र, मास्क, सैनिटाइजर एवं कीटाणु नाशक साबुन भेंट करते हुए सम्मानित किया गया तथा उनका भरपूर उत्साहवर्धन किया गया। उक्त अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए तालियां बजाकर एवं पुष्पवर्षा करते हुए सभी का हृदय से अभिनन्दन किया।

उक्त अवसर पर हर्ष द्विवेद ने कहा कि, इस विपत्ति काल में क्षेत्र के जनता की सुरक्षा ही हमारा ‘परम लक्ष्य’ है। प्रभु से प्रार्थना है कि हम सभी पर कृपा दृष्टि की वर्षा करें एवं यथाशीघ्र समाज को कोरोना के प्रभाव से मुक्त करें ताकि पुनः मानवजाति अपने पूर्ववत समय में वापस आ सके। साथ ही उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया कि हम अपनी क्षमतानुसार सदैव आपकी सेवा में तत्पर रहें हैं और आगामी भविष्य में सदैव तत्पर रहेंगे।

उक्त कार्यक्रम में विभोर दुबे, धर्मपाल उपाध्याय, पुष्पेन्द्र नारायण द्विवेदी, प्रशांत दुबे, रजत द्विवेदी, रोहित दुबे, विकास दुबे, सर्वेंद्र नारायण द्विवेदी, सुमित त्रिपाठी, अभिनव दुबे, शिवम द्विवेदी, राम बुझारत पासी आदि लोग उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here