गोरखपुर:- गोरखपुर की बेटी ने स्केच से तस्वीर बनाकर मुख्यमंत्री योगी के पिता को दी अनूठी श्रद्धांजलि( रिपोर्ट-आशुतोष मिश्र )

3
3269

गोरखपुर की बेटी ने स्केच से तस्वीर बनाकर अर्पित की श्रद्धांजलि

रिपोर्ट:- आशुतोष मिश्रा 

मुख्यमंत्री योगी के पिता को दी अनूठी श्रद्धांजलि

मुस्कान के स्केच से उभरी भावनाओं की तस्वीर

वनस्थली विद्यापीठ राजस्थान से मुस्कान को मिल चुका कई पुरस्कार

सफलता का श्रेय दादी श्रीमती मीना सिंह के आशीर्वाद , पिता सौरभ सिंह, माता श्रीमती रंजना सिंह के प्रोत्साहन तथा भाई विश्वजीत सिंह व उदित सिंह के सहयोग समेत सभी सुभचिंतको के मार्गदर्शन को को देती है मुस्कान

गोरखपुर।मुख्यमंत्री योगी के पूर्वाश्रम के जन्मदाता स्व.आनन्द सिंह बिष्ट के देहावसान से सभी लोग व्यथित है। सभी लोग उन्हें विभिन्न माध्यमों से श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे है। गोरखपुर के खोराबार क्षेत्र स्थित जंगल सीकरी की एक बेटी मुस्कान सिंह ने अपने प्रतिभा का उपयोग कर अनूठे अंदाज से श्रद्धांजलि अर्पित कर सभी को भाव विभोर कर दिया। मुस्कान ने पेंसिल से स्केच बनाकर कागज पर बेहतरीन तस्वीर बना कर अपनी श्रद्धाजलि प्रस्तुत की।इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर देख सभी लोग उसके कला की प्रशंसा कर रहे है।
बतादें कि शुरू से ही मेधावी मुस्कान सिंह सामाजिक सरोकारों के प्रति बेहद संवेदनशील रहती है। उनकी कई कलाकृतियों में सामाजिक जानकारी से ओतप्रोत विशेष संदेश छिपे रहते है। वनस्थली विद्यापीठ राजस्थान से 12वीं की शिक्षा ग्रहण करने के दौरान उनके प्रतिभा को देखकर कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।वर्तमान में वे अमेटी यूनिवर्सिटी नोयडा से फ़ैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है।लॉकडाउन के दौरान घर आकर सामाजिक सरोकारों से जुड़कर अपनी रचनात्मकता में निखार ला रही है।
मुस्कान सिंह अपनी सफलता का श्रेय दादी श्रीमती मीना सिंह के आशीर्वाद , पिता सौरभ सिंह, माता श्रीमती रंजना सिंह के प्रोत्साहन तथा भाई विश्वजीत सिंह व उदित सिंह के सहयोग समेत सभी सुभचिंतको के मार्गदर्शन को देती है।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here