गोरखपुर:- ग्राहक बनकर पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी, पान मसाला की बिक्री करते पकड़ा गया दुकानदार (रिपोर्टर/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी)

0
121

 

ग्राहक बनकर पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी, पान मसाला की बिक्री करते पकड़ा गया दुकानदार

रिपोर्टर/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर । देश में फैले कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन की घोषणा की थी लेकिन इस पर नियंत्रण ना होने से लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। इसके साथ ही सरकार ने पान मसाला की बिक्री पर भी रोक लगा दिया था। लेकिन प्रतिबंध के बाद भी चोरी चुपके पान मसाले की बिक्री खूब हो रही थी और दुकानदार मनमानी दाम पर इसकी बिक्री कर मालामाल हो रहे थे शासन के निर्देश पर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीम ने एक योजना बनाई जिसमें खाद्य सुरक्षा अधिकारी ग्राहक बनकर पान मसाला की खरीदारी करनी पहुंचे और दुकानदार के यहां से 2 बोरी लगभग 200 पैकेट पान मसाला को पकड़ा गया।
मिली जानकारी के अनुसार अभिहित अधिकारी कुमार गुंजन के आदेश एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार सिंह के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने फर्टिलाइजर रोड झुंगिया बाजार में दीनानाथ गुप्ता के यहां ग्राहक बनकर पहुंचे। दुकानदार से एक पैकेट पान मसाला की मांग की।उसने एम आर पी से 320 रुपये अधिक मागा। एमआरपी ₹180 था लेकिन वह ₹500 में बेच रहा था । खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उससे एक पैकेट ₹500 में खरीदा और उसे रंगे हाथों पकड़ा। खाद्य विभाग की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है मुख्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सरकार ने पान मसाला की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है ऐसे लोगों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी जो चोरी चुपके पान मसाला की बिक्री कर रहे हैं ।कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह नरेश तिवारी सूचित प्रसाद कृष्ण कुमार अंजनी कुमार श्रीवास्तव सतीश कुमार सिंह नत्थू कुशवाहा समेत अन्य लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here