गोरखपुर-चौरी चौरा:- प्रवासी घुमन्तु बंजारों व असहाय परिवारों के लोगो के बीच डी पी आर ओ ने बाटे बिस्किट सेनिटरी नैपकिन एवं स्वच्छता किट/ रिपोर्ट जीतेन्द्र गुप्ता

0
149

प्रवासी घुमन्तु बंजारों व असहाय परिवारों के लोगो के बीच डी पी आर ओ ने बाटे बिस्किट सेनिटरी नैपकिन एवं स्वच्छता किट

रिपोर्ट:- जितेन्द्र गुप्ता

गोरखपुर- चौरी चौरा:- विकास खण्ड सरदारनगर के ग्राम पंचायत करमहा , बरही,व फुलवरिया में झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी बंजारों के बीच परिवारों में गरीब व असहाय लोगो को बाटे बिस्किट एवं स्वच्छता किट सेनेटरी नैपकिन ,व बच्चों में बिस्कीट का वितरण किया गया साथ ही साथ झुग्गियों व झोपड़ी में अंदर व बाहर सोडियम हाईपोक्लोराइड से सफाई कर्मचारियों के द्वारा स्प्रे मशीन के माध्यम से सेनिटाइज भी कराया गया ।
डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा पूरे देश में लाँकडाउन किए जाने को लेकर ग्रामीण परिवार से समर्थन की अपील भी किया गया तथा कोई भी ब्यक्ति 17 मई 2020 तक अपने घरों से बाहर ना निकले, स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहे, एंव सोसल डिस्टेंसिंग का खास कर ख्याल रखकर पालन करे, और यदि मास्क नहीं है तो गमछे का प्रयोग करें और नाक, मुँख, और आँखों को बार बार छूने से बचे तथा हाँथ को 20 सेकेण्ड तक साबुन से धुले।

इस महामारी की भयावहता के विषय में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कितनी तेजी से महामारी एक ब्यक्ति से दूसरे ब्यक्ति को सम्पर्क में आने पर अपने आगोश में ले रही हैं। इस बिमारी में मात्र सावधानी ही इससे बचाव का एक मात्र उपाय है। अतः आप सभी घरों में रहें, खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

स्वच्छता किट वितरण के दौरान करमहा एवं फुलवरिया में ग्रामीणों को एंड्राइड फोन में आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करा कर लोगों को नोबेल कोरोना वायरस के बचाव हेतु जानकारी प्रदान कर लोगो को जागरूक किया।
फुलवरिया में ग्राम पंचायत में अधूरे पड़े शौचालयों के निर्माण प्रारंभ किए जाने तथा शौचालयों के प्रयोग हेतु लोगों से आग्रह किया गया।

उक्त अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर , जिला परियोजना समन्वयक, बच्चा सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत ब्रम्हपर जगवंश कुशवाहा, ए डी ओ कौड़ीराम संजय पांडेय, ए डी ओ पंचायत खोराबार, एडीओ पंचायत सरदारनगर परमात्मा प्रसाद पांडेय खण्ड प्रेरक चेतई प्रसाद पटवा, ग्राम प्रधान करमहा धीरू सिंह ,ग्राम प्रधान फुलवरिया संतोष कुमार निषाद ओ डी एफ टीम लीडर भुल्लन पासवान, राजकुमार, धर्मेंद्र, रफीक अली व अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here