गोरखपुर चौरी चौरा:- युद्ध स्तर पर पूर्ण करे NOLB के शौचालय- डी पी सी- रिपोर्ट जीतेन्द्र गुप्ता

0
234

 

युद्ध स्तर पर पूर्ण करे NOLB के शौचालय- डी पी सी

रिपोर्ट:- जितेन्द्र गुप्ता

गोरखपुर चौरी चौरा:शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता वाला कार्यक्रम स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के तहद अपूर्ण शौचालयों को अविलम्ब पूर्ण कराने के लिये मुख्य विकास अधिकारी महोदया, गोरखपुर के आदेश व जिला पंचायत राज अधिकारी गोरखपुर के निर्देश के अनुपालन में जिला कन्सलटेंट श्री आशीष चौधरी ने विकास खण्ड सरदारनगर के ग्राम पंचायत अवधपुर ,देवकहिया व भरतपुर में स्थलीय सत्यापन किये । मौके पर अवधपुर में NOLB के छः शौचालयों पर निर्माण कार्य चालू पाया गया जिस पर 4 राज मिस्त्री 10 लेबर कार्य करते हुए पाये। मौके पर तीन NOLB शौचालयों का फोटो अपलोड भी कराय गया। अवशेष 28 शौचालयों को पूर्ण कराने के लिए सचिव को निर्देशित किये कि एक सप्ताह के भीतर समस्त शौचालयो को पूर्ण करा लें अन्यथा की दशा में जिले से कार्यवाही सुनिश्चित है।
तदुपरान्त देवकहिया में NOLB के 11 व भरतपुर में 29 अवशेष शौचालय को देखे तथा अविलम्ब पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया गया
गांव में जो भी लोग इकट्ठा मिले उनको आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड करने व लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने व अपने पूरे परिवार को सुरक्षित रहने के लिये अपील भी किये तथा सभी को दूरी बना कर रहने की सलाह दी।
उक्त निरीक्षण के समय सहायक विकास अधिकारी (पं0) परमात्मा प्रसाद पाण्डेय, ग्राम प्रधान दिवाकर कुमार ग्राम सचिव जितेन्द्र कुमार,राकेश ठाकुर,खण्ड प्रेरक चेतई प्रसाद पटवा,टीम लीडर भुल्लन पासवान भरतपुर के ग्राम प्रधान व फोटो अपलोडर हरेन्द्र कुमार तैनात सफाई कर्मचारी शम्भूनाथ,संतोष कुमार के साथ लाभार्थी गण मौके पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here