गोरखपुर:- जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने आयोजित किया निगरानी समिति के कार्य एवं उत्तरदायित्व की कार्यशाला ( रिपोर्ट:- योगी अंगद सरण )

0
80

जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने आयोजित किया निगरानी समिति के कार्य एवं उत्तरदायित्व की कार्यशाला

रिपोर्ट:- योगी अंगद सरण

निगरानी समिति में संबंधित क्षेत्र के लेखपाल, शिक्षा मित्र, अध्यापक एवं बीट सिपाही सदस्य के रूप में नामित

गोरखपुर । विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा घोषित महामारी कोविड-19 (कोरोना वायरस) के दृष्टिगत जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा आयोजित निगरानी समिति के कार्य एवं उत्तरदायित्व कार्यशाला के दौरान समस्त उप जिलाधिकारियों ने ग्राम/मोहल्ला स्तर पर गठित कये गये निगरानी समिति में संबंधित क्षेत्र के लेखपाल, शिक्षा मित्र, अध्यापक एवं बीट सिपाही को सदस्य के रूप में नामित किये जाने का अनुरोध किया गया था जिसके क्रम में जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन ने निगरानी समिति के अन्तर्गत लेखपाल, शिक्षा मित्र, अध्यापक एवं बीट सिपाही को भी सम्मिलित किये जाने का निर्देश दिया है  साथ ही यह भी निर्देशित किया है कि यदि निगरानी समिति द्वारा पुलिस विभाग से किसी प्रकार के सहयोग प्राप्त करने हेतु अपेक्षा की जाती है तो उक्त के क्रम में तत्काल प्राथमिकता के स्तर पर कार्यवाही की जाये।
जिलाधिकारी ने ग्राम/मोहल्ला स्तर पर गठित निगरानी समिति को क्रियाशील रखते हुए निर्देश दिये है कि प्रत्येक दिवस बाहर से आये अप्रवासी कामगारों की हाजिरी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये गये स्टीकर व मार्किंग, आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड व क्रियाशील रखने, सोशल डिस्टेंसिंग, सभी मास्क का प्रयोग करें, हैण्डवाश आदि कार्यों संपादित कराया जाना सुनिश्चित करें साथ ही प्रत्येक दिवस ग्राम/मोहल्ला स्तर पर निगरानी समिति सदस्यों के साथ बैठक कर प्रभावी सहयोग प्रदान करें।
यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये हे कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही व अनुशासनहीनता आपदा प्रबंधन अधिनियम के अन्तर्गत दण्डनीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here