गोरखपुर:- राशन ना मिलने से नाराज ग्रामिणो ने बाग में किया प्रदर्शन ( रिपोर्टर/शत्रुघ्नं मणि त्रिपाठी )

0
311

राशन ना मिलने से नाराज ग्रामिणो ने बाग में किया प्रदर्शन

निलंबित कोटेदार ने 12 कुंतल गल्ला अटैच किये गए कोटेदार को नही दिया

रिपोर्टर/शत्रुघ्नं मणि त्रिपाठी

गोरखपुर/सहजनवां:- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाले चावल का वितरण अंगूठा लगाने के बाउजूद राशन ना मिलने से नाराज ग्रामिणो ने गाव के बाग में प्रदर्शन किया।
बताते चले कि सहजनवा ब्लॉक के भदरखी में कोटेदार के खिलाफ प्राथमिक विद्यालय पर धरना दिया था,मौके पर पहुचे ग्राम विकास अधिकारी लोकेश को ग्रामिणो ने बंधक बना लिया था , कोटे की दुकान में गड़बड़ी चलते आपूर्ति विभाग ने 19 मई को दुकान को निलंबित कर दिया था, और कोटे की दुकान को बगल के बकुलही गाव के कोटेदार के यहां से अटैच कर दिया था। निलंबित कोटेदार जयसिंह ने 18 मई को कार्डधारकों से अंगूठा लगवाया था, लेकिन 19 मई को निलंबित होने के बाद अंगूठा लगाए लोगो को इस महीने की आखिरी तारीख होने के बाउजूद अभी तक चावल और चने का वितरण नही हो पाया, निलंबित कोटेदार ने 18 मई को जो अंगूठा लगा था उसका गल्ला अटैच किये गए कोटेदार को नही दिया इसी को लेकर ग्रामिणो ने आज गाव के बाग में प्रदर्शन किया।
अटैच किये गए कोटेदार रामखेलावन ने कहा कि हमे सिर्फ 5 कुंतल गल्ला मिला था जिसे हमने 24 मई को 9 लोगो मे वितरित किया है। बाकी का बचा 12 कुंतल गल्ले के विषय मे हमको कोई जानकारी नही है।
इस सम्बंध में पूर्ति निरक्षक खजनी अरुण सिंह से बात की गई तो उन्हीने कहा कि लोगो को गल्ला नही मिलने की जानकारी मिली है। पुराने कोटेदार से गल्ला वसूल कर लोगो मे राशन बतवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here