गोरखपुर:- 23 दिनों से लगातार जिला प्रशासन के साथ रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद है एनडीआरएफ ( रिपोर्ट:- योगी अंगद सरण )

0
192

23 दिनों से लगातार जिला प्रशासन के साथ रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद है एनडीआरएफ

रिपोर्ट:- योगी अंगद सरण

गोरखपुर:- विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी से जल्द से जल्द निपटना वर्तमान में एक चुनौती है। इससे निपटने में कोरोना वारियर्स के रूप में एनडीआरएफ टीम के जवान पूरी मुस्तैदी से गोरखपुर में जुटे हुए हैं। जिला में कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी तोड़ने के उद्देश्य से एनडीआरएफ के कार्मिक लगातार अपना योगदान दे रहे हैं एवं से हजारों की तादात में स्पेशल ट्रेनों से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंच रहे श्रमिकों को भी कोरोना वायरस से बचाव के दिशा में हर संभव मदद के लिए जिला प्रशासन के साथ 23 दिनों से लगातार जुटी हुई है। एनडीआरएफ के डीआईजी श्री आलोक कुमार सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम गोरखपुर शहर में लगातार सनिताज़ेशन, फूड डिस्ट्रीब्यूशन, साथ ही साथ जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया की सभी को यह पता होना चाहिये कि अभी तक इस महामारी का कोई इलाज नहीं ढूंढा जा सका है। बहुत सारे देशों द्वारा इस दिशा में सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में सूझबूझ और समझदारी से इस वायरस से बचाव ही एक कारगर उपाय है और अंत में उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस महामारी से घबराए नहीं बल्कि सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए धर्य और सूझ बूझ के साथ इस संक्रमण से खुद बचे एवं दूसरों को भी बचाएं। प्रशासन के आदेशों को सभी को जिम्मेदारी से पालन करना चाहिए।
डिप्टी कमाडेण्ट पीएल शर्मा के पर्यवेक्षण में एन०डी०आर० एफ० के जवानों ने प्रारंभ से ही मजबूत हौसले के साथ इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में अपना समर्पण दिखाया है। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट के कर्मिको, कम्युनिटी किचन में कार्यरत सभी कार्मिक, सफाई कर्मी, पुलिस, एवं विभिन्न स्थानों पर कार्यरत मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ सहित एन० डी ०आर०एफ० की भूमिका अग्रणी रही है, फिर चाहे हॉट स्पाट क्षेत्रों के विसंक्रमण और वहां जनजागरूकता का कार्य हो अथवा जरूरतमंदो को मुफ्त भोजन वितरण हो सबमें इनका कार्य उल्लेखनीय और सराहनीय रहा है। आज एन०डी०आर०एफ० के जवान दृढ़ संकल्प है और भावपूर्ण मानवीय संवेदनाओं कर्तव्यपरायणता के साथ कोरोना को मात देने के लिये अनुशासनबद्ध होकर जनता के साथ गोरखपुर में खड़े है।
गौरतलब है कि 11 वीं वाहिनी एनडीआरफ की गोरखपुर में स्थापित टीमें संक्रमण की दृष्टि से अतिसंवेदनशील क्षेत्रों का सैनिटाइजेशन कर रही है और साथ ही साथ स्थानीय लोगों को करोना वायरस की सावधानियां एवं बचाव के प्रति तथा सामाजिक दूरी के बारे में जागरूक कर रही हैं

कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए , 11वीं वाहनी एन.डी.आर.एफ के रीजनल रिस्पांस सेंटर गोरखपुर के बचाव कर्मी जिला प्रशासन की मदद में जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ बचाव कर्मियों द्वारा गोरखपुर के जितने भी महत्वपूर्ण स्थान हैं वहाँ सैनिटाइजेसन करने के साथ-साथ लोगों को साफ-सफाई तथा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के बारे में भी बताया गया। एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों द्वारा यह भी बताया गया कि लॉक डाउन में घरों में रहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना, साथ ही स्थानीय लोगों को प्रशासन के निर्देशों को पालन करने के बारे में समझाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here