बस्ती:- पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से बातचीत जाना गांव में लॉक डाउन व विकास योजनाओं का हाल ,गांवों ने कहा सोशल डिस्टेंसिंग नहीं,बनाओ दो गज दूरी( रिपोर्ट:- आकाश मोदी )

0
141

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से बातचीत जाना गांव में लॉक डाउन व विकास योजनाओं का हाल ,गांवों ने कहा सोशल डिस्टेंसिंग नहीं,बनाओ दो गज दूरी

रिपोर्ट…आकाश मोदी बस्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नकटी देई बुजुर्ग के ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से बात कराने को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला कई घंटों तक नकटी देई बुजुर्ग आदर्श प्राथमिक विद्यालय में जमा रहा इस दौरान जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन पुलिस अधीक्षक हरि प्रकाश मीणा उप जिलाधिकारी हरैया प्रेम प्रकाश मीणा तहसीलदार हरैया नायाब तहसीलदार जिला पूर्ति अधिकारी वीडियो कप्तानगंज एडीओ पंचायत सहित डॉक्टर विनोद कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौजूद रही।

पीएम मोदी का संबोधन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधी की ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से बात

बस्ती। दिल्ली कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी ग्राम पंचायतों के प्रमुखों को संबोधित किया. पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने नए ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और ऐप की शुरुआत की. इस पोर्टल के जरिए ग्राम पंचायतों की समस्या, उनसे जुड़ी जानकारी एक जगह पर मौजूद रहेगी. यहां अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट से हमें सबक मिला है कि अब हम सभी लोगों को आत्मनिर्भर होना काफी जरूरी है. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी बोले कि कोरोना संकट के बीच गांव वालों ने दुनिया को बड़ा संदेश दिया. कोरोना अपने मन से किसी के घर नहीं आता लेकिन जब आप उसे बुलाने जाओगे तो वह आपके साथ आपके घर में आकर घुस जाएगा और सभी को हो जायेगा, इसलिए आप लक्ष्मण रेखा बना कर उसके अंदर घरों में रहे इससे बचने का यही एकमात्र उपाय है गांव वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बल्कि ‘दो गज दूरी’ का संदेश दिया, जिसने कमाल कर दिया.
पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के नकटीदेई बुजुर्ग के ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से बात की.प्रधान वर्षा सिंह ने बताया कि पूरे मनोयोग से विकास खंड, स्वास्थय विभाग व गांव स्तर के सभी कार्यकर्ता आशा बहू आंगनबाड़ी शिक्षा मित्र हमारे गांव के सभी लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।हम सभी जनों से कह रहे हैं कि घरों में रहें एक दूसरे से दो गज की दूरी बनायें साबुन से हाथ धोयें मास्क लगाये, बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here