बस्ती:- प्रदेश में आने वाले प्रवासी श्रमिक मजदूरों को नजदीकी स्कैनिंग सेंटर पर ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के पश्चात उनके गंतव्य स्थान तक वाहन से भेजा जाएगा ( रिपोर्ट:- आकाश मोदी )

0
248

प्रदेश में आने वाले प्रवासी श्रमिक मजदूरों को नजदीकी स्कैनिंग सेंटर पर ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के पश्चात उनके गंतव्य स्थान तक वाहन से भेजा जाएगा

रिपोर्ट आकाश मोदी बस्ती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जिले में 07 मार्ग का निर्धारण किया है। जिस पर प्रवासी मजदूरों के सड़क मार्ग से पैदल चलकर जनपद में आने पर उनको नजदीकी स्कैनिंग सेण्टर पर ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेगा तथा उनके गन्तव्य स्थान तक वाहन से भेजा जायेगा। इसकी जिम्मेदारी थानाध्यक्षों को सौपी गयी है।

उन्होंने बताया कि घघौआ से बड़ेवन मार्ग थानाध्यक्ष परशरामपुर, घघौआ से रामजानकी मार्ग थानाध्यक्ष छावनी, हर्रैया से बभनान गौर मार्ग थानाध्यक्ष हर्रैया व्यवस्था देखेंगे। बडे़वन से असनहरा चैकी (मेहदावल रोड), बडेवन से रूधौली (बाॅसी रोड), बडेवन से काॅटे मार्ग की व्यवस्था थानाध्यक्ष कोतवाली देखेंगे। फुटहिया से कलवारी घाट मार्ग की व्यवस्था थानाध्यक्ष नगर देखेंगे।

जिलाधिकारी ने इन 07 मार्गो के लिए अलग-अलग 07 उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी तथा एमपीएस ग्लोबल स्कूल पैकोलिया की 07 बसों को अधिग्रहीत किया है। इन्हें लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के निर्धारित दर के अनुसार किराया-भाड़ा का भुगतान किया जायेंगा।

उन्होंने बताया कि मा0 मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन की स्थिति में प्रवासी मजदूरों को सड़क मार्ग से गन्तव्य तक जाने के लिए वाहन की व्यवस्था एवं थर्मल स्कैनिंग की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here