बस्ती:- बस्ती जिलाधिकारी ने बढ़ाया छुट का दायरा सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ( रिपोर्ट:- आकाश मोदी )

0
131

बस्ती जिलाधिकारी ने बढ़ाया छुट का दायरा सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

रिपोर्ट:- आकाश मोदी

बस्ती:- लॉकडाउन-3 के तीसरे दिन छूट का दायरा और बढ़ा दिया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर शहरी क्षेत्र हो या फिर गांव। बुधवार से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक दुकानें खुलेंगीं। मंगलवार को दी गई सहूलियत का आंकलन करने के बाद जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने छूट का दायरा और बड़ा दिया है। कंटेनमेंट एरिया में किसी तरह की कोई छूट नही रहेगी। इससे बाहर शहर मोबाइल रिपेयर शॉप,वाहन रिपेयरिग शॉप,बिल्डिग मैटेरियल शॉप,पंखा कूलर रिपेयरिग शॉप के अलावा फल,दूध,सब्जी,किराना और परचून की दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुली रहेंगीं।

जिलाधिकारी ने बताया कि पान-बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू की दुकान,नाई सलून की दुकानें, रेस्टोरेंट ढाबे,चाय, की दुकानें नहीं खुलेंगीं। इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। दूध,फल,सब्जी एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम स्टेप डिलीवरी बहाल रहेगी। कोरोना से बचाव के प्रति सजगता एवं सतर्कता बनी रहनी चाहिए। फिजिकल डिस्टेंसिग का पूरा पालन हरहाल में कराना होगा।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक के बाद यह जानकारी दी। बताया कि 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस दौरान पुलिस अधिकारी एवं कार्मिकों को सजग और सक्रिय रहना होगा। आपसी विवाद एवं भूमि विवाद को प्रभावी ढंग से निस्तारित कराया जाए। लॉकडाउन के दौरान कम से कम लोग घर से बाहर निकले। उनकी जरूरत की वस्तुएं घर तक पहुंचा दी जाए। इससे संक्रमण से आमजन को बचाया जा सकेगा। कहा कि कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। पुलिस विभाग दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित कराए। कोटे की दुकान सुबह सात से दिन में दो बजे तक खोली जाएगी। इस दौरान आवागमन की भी अनुमति रहेगी। मोटरसाइकिल पर एक और टैक्सी या कैब में एक चालक और दो यात्री जनपद सीमा में चल सकेंगे। केवल बैंक सुबह दस से शाम चार बजे तक खुले रहेंगे। कंटेनमेंट जोन से बाहर चिकित्सा क्लीनिक खोलने तथा औद्योगिक गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। दिन में दो बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। एक जनपद से दूसरे जनपद के आवागमन के लिए अनुमति लेना अनिवार्य होगा। सरकारी या निजी बस का परिचालन बंद रहेगा। एडीएम रमेश चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज, डा. संजय कुमार त्रिपाठी, संजय श्रीवास्तव, रमन मिश्र, सीमा वर्मा, संतोष कुमार, नवीन कुमार, डा. अश्वनी तिवारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here