बस्ती:- बस्ती जिला ग्रीन जोन की तरफ अग्रसर, 16 पॉजिटिव मरीजों में से 10 की रिपोर्ट आई निगेटिव, आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी ( रिपोर्ट:- आकाश मोदी )

0
99

बस्ती जिला ग्रीन जोन की तरफ अग्रसर, 16 पॉजिटिव मरीजों में से 10 की रिपोर्ट आई निगेटिव, आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

रिपोर्ट:- आकाश मोदी

बस्ती । जनपद में 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उक्त बात की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया है कि आज इन सभी 10 लोगो को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा ।
बताते चलेगी बस्ती जनपद में अभी तक 31 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें से एक की मृत्यु हो चुकी है तथा 14 मरीजों को पहले ही डिस्चार्ज कर दिया गया है वह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। इसी क्रम में 10 और पॉजिटिव लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें आज डिस्चार्ज कर घर भेज दिया जाएगा। इस तरह बस्ती जनपद में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या केवल 06 रह जायेगी जो की बस्ती जनपद के लिए बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसे ही रहा तो लाकडाउन पार्ट 3 के खत्म होने से पहले ही बस्ती जनपद ग्रीन जोन में आ सकता है।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक के बाद यह जानकारी दी। बताया कि 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस दौरान पुलिस अधिकारी एवं कार्मिकों को सजग और सक्रिय रहना होगा। आपसी विवाद एवं भूमि विवाद को प्रभावी ढंग से निस्तारित कराया जाए। लॉकडाउन के दौरान कम से कम लोग घर से बाहर निकले। उनकी जरूरत की वस्तुएं घर तक पहुंचा दी जाए। इससे संक्रमण से आमजन को बचाया जा सकेगा। कहा कि कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। पुलिस विभाग दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित कराए। कोटे की दुकान सुबह सात से दिन में दो बजे तक खोली जाएगी। इस दौरान आवागमन की भी अनुमति रहेगी। मोटरसाइकिल पर एक और टैक्सी या कैब में एक चालक और दो यात्री जनपद सीमा में चल सकेंगे। केवल बैंक सुबह दस से शाम चार बजे तक खुले रहेंगे। कंटेनमेंट जोन से बाहर चिकित्सा क्लीनिक खोलने तथा औद्योगिक गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। दिन में दो बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। एक जनपद से दूसरे जनपद के आवागमन के लिए अनुमति लेना अनिवार्य होगा। सरकारी या निजी बस का परिचालन बंद रहेगा। एडीएम रमेश चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज, डा. संजय कुमार त्रिपाठी, संजय श्रीवास्तव, रमन मिश्र, सीमा वर्मा, संतोष कुमार, नवीन कुमार, डा. अश्वनी तिवारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here