बस्ती:- बस्ती जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या कुल 48 पहुंच चुकी है जिसमें 25 पॉजिटिव एक्टिव केस अभी भी हैं। ( रिपोर्ट:- आकाश मोदी )

0
89

बस्ती जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या कुल 48 पहुंच चुकी है जिसमें 25 पॉजिटिव एक्टिव केस अभी भी हैं

रिपोर्ट आकाश मोदी बस्ती

बस्ती जिले में जिस तरह पहला कोरोनावायरस का केस सामने आया सभी जनपद वासियों के अंदर एक दहशत सा हो गया था क्योंकि जिस व्यक्ति के अंदर कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था उसकी मृत्यु हो चुकी थी धीरे धीरे यह आंकड़े बढ़ते चले गए एक के बाद एक लगातार बस्ती प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो गया और आजतक23 लोग कोरोनावायरस से जंग जीतकर अपने घर वापस गए इसी क्रम में मोहल्ला तुर्कहिया,ग्राम परसा ज़फ़र, ग्राम जमोहारा के तीन नियंत्रण क्षेत्र (हॉट स्पॉट) ग्रीन जोन में परिवर्तित हो गए (हालाँकि समग्र बस्ती जिला अभी भी ऑरेंज ज़ोन में है) क्योंकि इन क्षेत्रों में पिछले 28 दिनों में कोई नया मामला नहीं पाया गया है। इन क्षेत्रों से लिए गए रैंडम नमूनो की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आयी है

बैरिकेडिंग और पुलिस ड्यूटी को हटाया जा रहा है। इन क्षेत्रों के लोग अपने घरों और मोहल्ले / गाँव के बाहर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के दौरान आवश्यक कार्य के लिए जा सकते हैं (सामाजिक भेद मानदंड, फेस कवर और सेनिटेशन प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना है)

जिलाधिकारी बस्ती ने कहा मैं कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में जनता द्वारा दिखाए गए दृढ़ता के लिए तुर्कहिया, परसा ज़फर, जमोहरा के लोगों को बधाई देता हूं।

आज तक के आँकड़े:

बस्ती में कुल कोरोना मामले: 48
कुल सक्रिय कोरोना मामले: 25

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि बस्ती में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here