बागपत:- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर चीता हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, COVID-19 टेस्‍ट सैंपल लेने जा रहा था चंडीगढ़ (रिपोर्ट विश्वबंधु )

0
139

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर चीता हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, COVID-19 टेस्‍ट सैंपल लेने जा रहा था चंडीगढ़

रिपोर्ट विश्वबंधु 

बागपत: इंडियन एयरफोर्स के एक चीता हेलीकॉप्टर में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ जाने से गुरुवार की सुबह बागपत के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। भारतीय वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर ने गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी। हेलीकॉप्टर देखने के लिए किसानों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को हटाया। चांदीनगर एयरबेस से हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचे इंजीनियरों की टीम ने हेलीकॉप्टर की खामियों को दूर किया। इसके बाद हेलीकॉप्टर उडान भर हिडन एयरबेस के लिए रवाना हो गया।
जानकारी के मुताबिक, एयरफोर्स का चीता हेलीकॉप्‍टर COVID-19 टेस्‍ट सैंपल्‍स लेकर हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहा था। बताया जा रहा है कि चीता हेलीकॉप्‍टर, कोविड-19 का सैंपल लाने लेह जाने वाला था। हेलीकॉप्टर को फ्लाईट लेफ्टिनेंट जेएस पान्डेय और एक्वाड्रन लीडर रोहित यादव उडा रहे थे। जैसे ही वे रटौल गांव के समीप पहुंचे, तो हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। जिससे फ्लाइट लेफ्टिनेंट जेएस पान्डेय ने सूझ-बूझ के साथ हेलीकॉप्टर को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर उतार दिया और आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी। खेतों में काम कर रहे किसानों ने देखा, तो हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोगो की भीड लग गई। रटौल पुलिस चौकी इंचार्ज अशोक कुमार ने मौके पर पहुंच भीड को हटाया। जिसके बाद हिंडन एयरबेस गाजियाबाद से दूसरा हेलीकॉप्टर इन्जीनियरो की टीम के साथ एक्सप्रेस वे पर उतरा और हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी को ठीक किया। जिसके बाद हेलीकॉप्टर वापस उडान भरकर हिडन एयरबेस के लिए रवाना हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here