बागपत:- जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले भर में लिया लॉकडाउन का जायजा – डोर टू डोर सर्विसलेस अभियान में 493 टीम कर रही कार्य ( रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री )

0
374

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले भर में लिया लॉकडाउन का जायजा – डोर टू डोर सर्विसलेस अभियान में 493 टीम कर रही कार्य

रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री

बागपत। कोरोना कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए शासन की ओर से10 जुलाई की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई की प्रातः 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लाॅकडाउन की यथा स्थिति व शान्ति व्यवस्था का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने ओसिक्का गांव का भ्रमण किया और प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल के साथ बड़ौत शहर, बरनावा भड़ल आदि स्थलों के प्रमुख मार्गों, चौराहा व बाजारों का भ्रमण कर पैदल फ्लैग मार्च भी किया।
जिलाधिकारी ने लोगों से आह्वान किया कि वे लाॅकडाउन का पूर्णतः पालन करे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते वर्तमान में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होने कहा कि किसी को परेशान होने की आवश्यकता नही है, घरों में रहें सुरक्षित रहें। किसी से हाथ न मिलायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे।अनावश्यक घर से बाहर ना निकले। अत्यधिक जरूरत पड़ने पर ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकले। हाथों को लगाातार साबुन से धोयें तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करें। उन्होंने कहा संचारी रोग का अभियान भी जनपद में वृहत स्तर पर चल रहा है, जिसमें साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। जनपद में 1117 सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं जो स्वच्छता का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा
जनपद में 2 जुलाई से 12 जुलाई तक डोर टू डोर सर्विस लेंस का अभियान चल रहा है जिसमें आशा एएनएम की 493 टीमें काम कर रही हैं जो घर-घर जाकर स्टीकर लगा रही है और परिवार के सदस्यों से बुखार, खांसी, जुखाम, कैंसर टीवी के पेशेंट के बारे में जानकारी ले रही हैं। उन्होंने लोगो से
आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आह्वान करते हुए कहा कि आरोग्य सेतु ऐप बहुत ही उपयोगी है। यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में मदद करता है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अनित कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी व एसडीएम आदि उपस्थित रहे।
—————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here