बागपत:- डोर टू डोर सर्वे ,कांटेक्ट ट्रेसिंग ,सर्विस लेंस का अभियान व्रहद स्तर पर चलाया जाए ( रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री )

0
274

डोर टू डोर सर्वे ,कांटेक्ट ट्रेसिंग ,सर्विस लेंस का अभियान व्रहद स्तर पर चलाया जाए

-साफ सफाई के प्रति लोगों को करें जागरूक ,मास्क लगाकर निकले घर से बाहर
-कोविड-19 के अस्पतालों के कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ा जाए
-कांटेक्ट ट्रेसिंग को पोर्टल पर शत-प्रतिशत अपलोड किया जाए

रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री

बागपत20 जुलाई। जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने कोविड-19 समेकित कंट्रोल रूम विकास भवन सभागार में स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय ,पंचायत राज ,पुलिस कानून व्यवस्था के साथ कोविड-19 के संबंध में आवश्यक बैठक की उन्होंने कहा कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सकता है इसमें सभी विभाग अपना अधिक से अधिक योगदान करें और इसके प्रति अलर्ट रहें। उन्होंने कहा डोर टू डोर सर्वे ,कांटेक्ट ट्रेसिंग , सर्विस लैस अधिक से अधिक रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की जाए ।जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का कंट्रोल रूम नंबर अब समेकित कंट्रोल रूम मुख्य कोविड-19 कंट्रोल रूम में स्थापित किया जाए तथा कोविड-19 अस्पतालों को कंट्रोल रूम के माध्यम से सीसीटीवी निगरानी से सीधा जोड़ा जाए उन्होंने कहा कोविड-19 अस्पतालों पर पुलिस बल अधिक से अधिक सक्रिय किया जाए व अलर्ट जवानों की कोविड-19 केयर सेंट्रो पर तैनाती की जाए।
किसी भी आम जनमानस को कोरोना वायरस कि कोई समस्या है या उसमें लक्षण नजर आ रहे हैं तो वह समेकित कंट्रोल रूम के स्वास्थ्य विभाग के 9560 8084 11 पर व प्रशासन के कोविड-19 कन्ट्रोल रूम नंबर 0121-22 200227,2220100 पर सूचना करे। तथा कंटेंटमेंट क्षेत्र के लिए होम स्टेप डिलीवरी के लिए उपायुक्त जीएसटी 72 3500 1623 से संपर्क करें और अपने संबंधी एसडीएम बागपत 9454 4167 13 ,बड़ोत एसडीएम 9454 4167 14, एसडीएम खेकड़ा 9454 4167 15व मुख्य विकास अधिकारी 9454 4650 43 पर कोविड-19 संबंधित जरूरी सूचना दे सकते हैं।
उन्होंने कहा कोविड-19 अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ डॉक्टरों तथा दवाइयों की उपलब्धता की जाए साथ ही अस्पतालों की साफ सफाई के साथ-साथ समय पर सैनिटाइजेशन भी कराया जाए ।अस्पतालों में एंबुलेंस के साथ-साथ भील चेयर स्ट्रेकचर ,ऑक्सीजन की उपलब्धता अधिक से अधिक होनी चाहिए उन्होंने कहा पंचायती राज विभाग, नगर निकाय विभाग जनपद में ब्रह्द स्वच्छता अभियान चलाएं। कोविड-19 अस्पतालों में सीनियर डॉक्टर अधिक से अधिक राउंड ले पैरामेडिक्स समय-समय पर मरीजों का परीक्षण करते रहें।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर कांटेक्ट ट्रेसिंग पोर्टल पर शत-प्रतिशत अपलोड कर दी जाए ।उन्होंने कहा स्वयं मुख्य चिकित्सा अधिकारी व एसीएमओ दिन में दो से चार बार रिव्यु करें।
जिलाधिकारी ने कहा कंटेंटमेंट क्षेत्रों में होम स्टेप डिलीवरी सुचारू रूप से सक्रिय रहनी चाहिए और लोगों को अधिक से अधिक कोरोना जैसे वायरस के बचाव के प्रति जागरूक किया जाए ।
पुलिस अधीक्षक ने कहा पुलिस की 112 नंबर की गाड़ी के माध्यम से भी एलाउंसमेंट किया जाए की अनावश्यक घर से बाहर ना निकले घर में ही रहे स्वस्थ रहे। अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकले अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले भीड़ इकट्ठा ना करें कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करें और कोरोना के प्रसार को रोकने से अधिक से अधिक मदद करें समय-समय पर हाथ साबुन से धोते रहें सेनीटाइज करते रहें । यदि घर से निकलना है तो मास्क लगाना है 2 गज की दूरी जीवन के लिए जरूरी कोरोना की जंग जारी है वैक्सीन की तैयारी है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ,अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ,अपर पुलिस अधीक्षक अनित कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन सहित स्वास्थ्य विभाग पंचायती राज के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here