बागपत:- बकाया गन्ना भुगतान नही मिलने से किसान परेशान कृषि ऋण व बिजली बिल माफ करे सरकार:राजू तोमर ( रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री )

0
191

बकाया गन्ना भुगतान नही मिलने से किसान परेशान
कृषि ऋण व बिजली बिल माफ करे सरकार:राजू तोमर

रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री

बड़ौत। तहसील क्षेत्र के सिरसली गांव में शनिवार को रालोद कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें बकाया गन्ना भुगतान देरी से होने के कारण रोष प्रकट किया गया। बैठक में किसानों के कृषि ऋण व बिजली बिल माफ करने की भी मांग की गई।
ग्राम प्रधान के आवास पर आयोजित बैठक में रालोद जिला महासचिव राजू तोमर सिरसली ने कहा कि कोरोना के कारण किसान आर्थिक रूप से टूट गया है। किसानों को डीजल महंगा मिल रहा है। निजी चीनी मिलों द्वारा बकाया गन्ना भुगतान बहुत धीमा करने से किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। किसान अपना क्रेडिट कार्ड भी जमा नहीं कर पा रहे हैं। नलकूपों का विद्युत बिल भी जमा करने में असमर्थ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि किसान हित में सरकार को सभी प्रकार के कृषि ऋण और विद्युत बिल माफ कर देना चाहिए। जिससे किसान आर्थिक संकट के कुचक्र में फंसने से बच जाए। डीजल की बढ़ती कीमतों से किसानों को भारी हानि हो रही है बढ़ती डीजल की कीमतों से किसानों को कृषि कार्य करने में आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन में बाजार बंद रहने के कारण छोटे दुकानदारों के दुकानों के बिजली के बिल भी सरकार को माफ करना चाहिए। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे एससी एसटी के छात्र छात्राओं की शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी को पत्र भेजकर छात्रवृति देने की मांग की है। बैठक की अध्यक्षता जसवंत सिंह व संचालन कंवल सिंह ने किया। बैठक में महकसिंह, करण सिंह, तुंगल सिंह, चंद्रवीर, जयवीर, सतीश, आशीष तोमर, हरबीर, महेंद्र, शिवकुमार, बाबूराम, राजेन्द्र, कृष्ण, जगपाल आदि मौजूद रहे।
—————
विश्व बंधु शास्त्री, बागपत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here