बागपत:- बाबा रामदेव, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और रतन टाटा को भारत सरकार दे कोरोना काल के सबसे बड़े प्रेरक का सम्मान: आर०आर०डी० उपाध्याय ( रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री )

0
88

बाबा रामदेव, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और रतन टाटा को भारत सरकार दे कोरोना काल के सबसे बड़े प्रेरक का सम्मान: आर०आर०डी० उपाध्याय

रिपोर्ट:- विश्व बंधु शास्त्री

बागपत। कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों को प्रेरित करने वाले बाबा रामदेव, अमिताभ बच्चन, रतन टाटा और अक्षय कुमार को भारत सरकार द्वारा कोराना काल के सबसे बड़े प्रेरक का खिताब देने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समाजसेवी आर०आर०डी० उपाध्याय ने लिखा पत्र।
कोरोना काल के प्रारंभ होने से लेकर वर्तमान तक देश की चार महान हस्तियाँ बाबा रामदेव और अमिताभ बच्चन, रतन टाटा और अक्षय कुमार निरंतर देश व मानवता के लिए कार्य करते हुये, कोरोना वायरस के खोफ़ में जी रहे आम आदमी से लेकर खास आदमी तक को प्रेरित कर रहे है, उनका मनोबल बढ़ा रहें हैं।
समाजसेवी आर०आर०डी० उपाध्याय ने कहा कोरोना काल में कोरोना के खिलाफ जंग में ब्रांड एम्बेसडर बने “अमिताभ बच्चन” को करोड़ों लोगों फॉलों करते हैं। कोरोना आपातकाल में सदी के महानायक लोगों की प्रेरणा है। बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने पर सम्पूर्ण भारतवर्ष में लोग उनके स्वास्थ्य होने के लिए मन्नत मांगी है। हिन्दुस्तान में लॉकडाऊन शुरू होने से पूर्व ही बाबा रामदेव हिन्दुस्तान सहित दुनियां के बहुत से देशों को अपनी सेवाएं दे रहे है। कोरोना काल में देश विदेश के करोड़ों लोग बाबा रामदेव के साथ प्राणायम विलोम अनुलोम व योग आसन कर रहें है। उनके द्वारा बताये गयें गाढ़े नुक्सों का सेवन कर रहें है। बाबा रामदेव द्वारा निर्मित जिस दवाई पर अंगुली उठाई गई करोड़ों लोग उसकी डिमाण्ड कर रहे है। बाबा रामदेव ने देश और विदेश में कई करोड़ लोगों का मनोबल बढाया है। वह लोगों में सकारात्मक ऊर्जा संचालित कर प्रेरित कर रहें है।
अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में केन्द्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के ऐलान के तुरंत बाद 25 करोड़ बड़ी धन राशि देकर उद्यमीयों, खिलाड़ियों, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को तो प्रेरित किया है। अक्षय कुमार से प्रभावित छोटे-छोटे बच्चों ने अपनी गुल्लक तोडनी शुरू कर दी, यह एक जबरदस्त प्रेरणा और अद्भुत दृश्य था। कोरोना काल में 500 करोड़ रूपये देश को समर्पित करने वाले रतन टाटा का वह वाक्य 2021 में आप अपने परिवार के साथ ज़िन्दा है यही आपकी सबसे बड़ी पूंजी और सबसे बड़ा लाभ (आमदनी) है। प्रत्येक हिन्दुस्तानी विशेष रूप से छोटे दुकानदार से लेकर बड़े व्यापारियों के दिलों को छु गयी। रतन टाटा के इस वाक्य ने सम्पूर्ण भारतवर्ष को प्रेरित किया है।
समाजसेवी कि कहना है कि ये चारों महान हस्ती कोरोना काल में हिन्दुस्तान के सबसे बड़े प्रेरक हैं। इसी लिए भारत सरकार को इन्हें कोरोना काल के सबसे बड़े प्रेरक होने के सम्मान दिया जायें। यह सम्मान लाखों नागरिकों को राष्ट्र व मानवता के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करेगा।
———-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here