बागपत:- 1 मई, मजदूर दिवस के अवसर पर इस वर्ष नहीं हों सका बड़ा कार्यक्रम, सोशल डिसटेनसिंग का पालन करते हुए किया गया समाचार पत्र विक्रेताओं व कर्मचारियों का सम्मान। (रिपोर्ट विश्व बंधु शास्त्री )

0
96

1 मई, मजदूर दिवस के अवसर पर इस वर्ष नहीं हों सका बड़ा कार्यक्रम, सोशल डिसटेनसिंग का पालन करते हुए किया गया समाचार पत्र विक्रेताओं व कर्मचारियों का सम्मान

रिपोर्ट विश्व बंधु शास्त्री 

NUJ(I) व UPJA ने मोदी सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने कि माँग करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी में पत्रकार भी एक “करोना-योधा” (Corona Warrier) घोषित किया जाना चाहिये

कोरोना महामारी में पत्रकारों के ज़ज्बे को NUJ(I) व UPJA ने किया सलाम

कोरोना महामारी में केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार पत्रकारों का कराएँ बीमा – UPJA

लखनऊ । मजदूर दिवस की बधाई देते हुए केNUJ(I)के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रान्तीय महामंत्री प्रदीप शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार मजदूर दिवस पर कोई रैली अथवा कोई बड़ा कार्यक्रम न करके अपने-अपने कर्मचारी व समाचार पत्र विक्रेताओं का सम्मान करें। बधाई संदेश में प्रदीप शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन व्यवस्था और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते इस बार संगठन ने 1 मई को मज़दूर दिवस के उपलक्ष में आयोजित होने वाले सभी बडे़ कार्यक्रम स्थगित कर दिए है ।
उन्होंने कहा कि हर बार मज़दूर दिवस पर प्रदेश भर में UPJA कि सभी इकाइयों द्वारा दफ्तरों में सभाएं और अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है |

प्रदीप शर्मा ने अपने सन्देश में देश कि सभी राज्य इकाइयों और सभी श्रमजीवी पत्रकार साथियों से अपील की है कि इस बार मई दिवस पर कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जाये अपितु करोना महामारी की वजह से पीड़ित अपने पत्रकार साथियों की हर संभव सहायता की जाए ।
इसके साथ ही उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश वत्स ने भी मजदूर दिवस की बधाई दी और कहा कि इस बार मज़दूर दिवस पर किसी बडे़ कार्यक्रम् आयोजित न करके पत्रकारों की मदद की जाए। मुकेश वत्स ने कहा कि नई पीढ़ी के पत्रकारों को प्रशिक्षण देने के साथ – साथ बेहतर सुविधाएँ भी दी जानी चाहिए । इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथियों का दर्द बयान करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी न्यूज़ चैनल के कर्मचारी 16 से 18 घंटे काम करते है, जो नियम विरुद्ध है । साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से कोरोना महामारी में पत्रकार साथियों का बीमा भी कराये जाने की मांग की ।
वहीं उपजा अलीगढ़ ईकाई के जिला महामंत्री पंकज धीरज ने भी मज़दूर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि सरकारी एवं गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में श्रमिक वर्ग की बदहाली और बेरोजगारी को लेकर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और सक्षम अधिकारी को कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन खुलने पर ज्ञापन दिया जाएगा ।पंकज धीरज ने मजदूर दिवस पर बड़े कार्यक्रम के न मनाने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि उपजा की जिला ईकाई ने आज कार्यक्रम आयोजित कर एनयूजे(आई)के राष्ट्रीय सचिव व प्रांतीय महामंत्री प्रदीप शर्मा ने समाचार पत्र विक्रेताओं व कर्मचारीयों को फूल माला पहनाकर, स्मृति चिन्ह, मास्क व ग्लव्स देकर का सम्मानित किया।

बधाई सन्देश देने वालों में प्रान्तीय उपाध्यक्ष पवन मित्तल व सचिन भारद्वाज, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष जी के शर्मा,प्रान्तीय सचिव राजकुमार,प्रान्तीय सचिव राकेश श्रीवास्तव ,लखनऊ मंडल के प्रभारी अनुपम दीछित,तेजवीर सिंह चौहान,अजीत नरायण सिंह,रतन वाष्णेय,मनोज शर्मा,योगेन्द्र गुप्ता, विनोद बागी,भारतेन्दु तिवारी व विश्व बन्धु शास्त्री प्रमुख रहे ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here