मैनपुरी:- निजी हॉस्पीटल में प्रसव के समय जच्चा बच्चा की मौत – पीड़ित की तहरीर पर हॉस्पीटल संचालक पर मुकदमा दर्ज ( रिपोर्ट:- राजेश कुमार यादव )

0
178

निजी हॉस्पीटल में प्रसव के समय जच्चा बच्चा की मौत – पीड़ित की तहरीर पर हॉस्पीटल संचालक पर मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट:- राजेश कुमार यादव

मैनपुरी:- जनपद के नगर के कचहरी रोड स्थित एक निजी हॉस्पीटल में प्रसव के समय जच्चा-बच्चा दोनो की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर बिना जानकारी के ही ऑपरेशन करने और गलत उपचार का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।
बताते चले कि थाना किशनी क्षेत्र के गांव मानपुर निवासी भूपेंद्र सिंह चौहान की पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों के द्वारा उसे थाना कोतवाली क्षेत्र के आशा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के दौरान प्रसव होने से पहले ही महिला की मौत हो गई। प्रसव न होने के कारण महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पति भूपेंद्र सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर हॉस्पीटल के डॉक्टर और स्टाफ पर प्रसव के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया है। पति ने यह भी कहा है कि उससे कहा गया था कि उसकी 20 वर्षीय पत्नी चांदनी को सामान्य प्रसव होगा। लेकिन डॉक्टर ने बिना बताए ही उसे प्रसव कराने के लिए ऑपरेशन कर दिया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने हॉस्पिटल संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here