मैनपुरी:- शिक्षको और छात्र-छात्राओ को नही मिलेगा गीष्मकालीन अवकाश – शासन से ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराने के मिले आदेश ( रिपोर्ट:- राजेश कुमार यादव )

0
228

शिक्षको और छात्र-छात्राओ को नही मिलेगा गीष्मकालीन अवकाश – शासन से ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराने के मिले आदेश

रिपोर्ट:- राजेश कुमार यादव

मैनपुरी जनपद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को इस बार ग्रीष्मकालीन अवकाश में नहीं मिलेगा। कोरोना महामारी के कारण शासन ने जून में भी ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी रखने के निर्देश दिए हैं। शासन के निर्देश का पालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह के अनुसार कोरोना महामारी के कारण मार्च से ही विद्यालय बंद हैं। ऐसे में ऑनलाइन शिक्षण कार्य के निर्देश शासन और विभाग से प्राप्त हुए हैं। जून के महीने में भी शिक्षक अपने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शिक्षण कार्य जारी रखेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने विकास खंड में ऑनलाइन शिक्षण कार्य वाले सभी ग्रुपों में जुडे़ं और शिक्षण कार्य पर निगरानी रखें। शिक्षक ऑनलाइन शिक्षण कार्य के साथ ही बच्चों का सप्ताह में एकबार ऑनलाइन टेस्ट भी लेंगे। शासन ने सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षकों को मॉड्यूल जारी किए हैं। मॉड्यूल के अनुसार शिक्षकों का भी प्रश्नोत्तरी टेस्ट भी लिया जा रहा है। अभी तक तीन प्रश्नोत्तरी टेस्ट से शिक्षक गुजर भी चुके हैं। बीएसए ने बताया कि यह टेस्ट शिक्षकों को आधुनिक शिक्षा के बेहतर ज्ञान के लिए कराए जा रहे हैं। आगे भी इस प्रकार के टेस्ट होते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here