वीडियो-गोरखपुर:- विकास खण्ड खजनी में चौदहवें राज्य वित्त योजना के कोष से लाखो का घोटाला,ग्राम सभा का धन फर्जी फर्म के नाम से डकार गए ग्राम सचिव, (रिपोर्टर:- शत्रुघ्नं मणि त्रिपाठी)

0
163

विकास खण्ड खजनी में चौदहवें राज्य वित्त योजना के कोष से लाखो का घोटाला,ग्राम सभा का धन फर्जी फर्म के नाम से डकार गए ग्राम सचिव

रिपोर्टर:- शत्रुघ्नं मणि त्रिपाठी

हाले विकास खण्ड खजनी!

भाड़ में गया विकास सेक्रेटरी की भर रही तिजोरी ,

लगातार धन के निकासी से हतप्रद हुए प्रधान,

गोरखपुर:- पूरा भारत कोरोना जैसे वैष्विक महामारी में परेशान है ।सरकार के रखवारे ही धन लूटने से बाज नही आ रहे है । सरकार जनता के हित धन पानी की तरह बहाते जा रही । वहीँ ग्राम निधि का धन फर्जी फर्म के नाम निकाले जा रहे है ।
सरकारी धन के लूट का राज तब खुला जब ग्राम प्रधानों ऑनलाइन लिस्ट सामने आया । धन की निकासी देखे तो प्रधानों के होश उड़ गए । निकाले गए धन का कोई कार्य नही हुआ रखम ग्राम सचिव के खाते में तब्दील हो गया ।
बताते चले गोरखपुर जनपद के विकास खण्ड खजनी में रतन इंटर प्राइजेज नामक फर्म के माध्यम चौदहवें राज्य वित्त योजना कोष से लाखो का रकम डाकरने वाला ग्राम सचिव सुर्ख़ियो में है । ग्राम प्रधानों को विश्वास में लेकर लाखो का रकम फर्जी फर्म के नाम निकाल कर दहाड़ रहा है । जब ऑनलाइन निकासी का इस्टीमेट प्रधानों ने देखा तो उनके होश उड़ गए । जो कार्य हुआ ही नहीं वो रखम कहाँ गया । मामले को देख प्रधानों ने सचिव से इस फ्राड का बिरोध किया तो सचिव अपने पहुँच का हवाला देकर दहाड़ने लगां ।
हद तो तब हो गयी जब एक प्रधान प्रतिनिधि ने बिरोध किया तो ग्राम सचिव ने जाति सूचक शब्दो का बौछार लगा दिया । ऐसे में प्रधानों ने समस्त अधिकारी के पास लिखित रजिस्ट्री कर अवगत कराया फिर भी सप्ताह बिता कोई कार्यवाही नही हुआ । ऐसे में सरकारी धन कैसे सुरक्षित होगा सवाल बन गया । प्रधानों ने बताया रतन इंटरप्राइज जैसे फर्जी फर्म में धन की निकासी लाखो में की गई है । जिसमे ग्राम प्रधान को भनक तक नही हुआ । सवाल यह उठता क्या सरकारी धन का खुलाशा होगा या दबंग ग्राम सचिव के प्रभाव में विलय हो जाएगा ।विकास खण्ड खजनी ऐसे कई मामले दबे पड़े है जिनपर आवाज उठाया लेकिन प्रशसनिक उदाशीनता के कारण मामले दबे पड़े है । उत्तर प्रदेश सरकार विकास खण्ड खजनी में हो रहे भयंकर घोटाले पर नजर आकृष्ट करती है तो चौकाने वाले नाजारे सामने आएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here