संतकबीरनगर:- आनलाइन शिक्षा में निरन्‍तर बढ़ रही ब्लूमिंग बड्स सेकेण्ड्री स्कूल के छात्र छात्राओं की अभिरुचि ( रिपोर्ट मोनू वर्मा )

0
119

आनलाइन शिक्षा में निरन्‍तर बढ़ रही ब्लूमिंग बड्स सेकेण्ड्री स्कूल के छात्र छात्राओं की अभिरुचि

रिपोर्ट:- मोनू वर्मा

कोरोना महामारी के चलते बाधित हो रही पढ़ाई को देखते हुए प्रबंध निदेशक पुष्पा चतुुर्वेदी ने की पठन पाठन की व्‍यवस्‍था

विषम परिस्थितियों में भी बेहतर शिक्षा देने के लिए ब्लूमिंग बड्स पूरी तरह से प्रतिबद्ध- वैभव चतुर्वेदी

संतकबीरनगर। देश को लॉकडाउन की कठिन स्थिति से गुजरना पड़ रहा है। संस्थाएं बंद हैं। विद्यालय बंद है। घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए का पालन सम्पूर्ण देश के साथ-साथ ब्लूमिंग बड्स भी कर रहा है। खलीलाबाद शहर के ब्लूमिंग बड्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल के बच्चे घर पर रहकर ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर रहे है। लॉकडाउन के चलते स्कूल के शिक्षकों ने अपने घर पर ही रहकर प्रधानाचार्य अजय भारद्वार व सहयोगी शिक्षक द्वारा ऑनलाइन मार्ग दर्शन में शिक्षको को उनके घर पर रहकर ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने के लिए ऑनलाइन मार्ग दर्शन प्रदान किया गया जिसके फलस्वरुप कक्षा नवमी, दसवी, ग्यारहवी और बारहवी की कक्षाओं का ऑनलाइन शिक्षा प्रदान किया जा रहा है।

विद्यालय के प्रबंधक वैभव चतुर्वेदी,प्रबंध निदेशक पुष्पा चतुुर्वेदी,के निर्देशन में चौथी कक्षा से 10 वीं तथा 12 वीं कक्षा के छात्र छात्राओं के लिए आनलाइन क्‍लासेज की व्‍यवस्‍था की गई है। इसमें शिक्षकों के द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं को वीडियो, चित्रों तथा डिस्‍कसन के माध्‍यम से पढ़ाया जा रहा है। कोविड के चलते बाधित हो रही पढ़ाई को देखते हुए स्कूल प्रबन्‍धन के द्वारा पठन पाठन की यह व्‍यवस्‍था छात्र छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों को भी काफी रुचिकर लग रही है। प्रबंधक वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि स्कूल सर्वोत्तम शिक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। और ऐसी विषम परिस्थिति में भी बच्चों का शिक्षण कार्य सुचारू रूप से एवं क्रमबद्ध तरीके से चलता रहे इसके लिए ऑनलाइन कक्षा चलाकर एक अनूठी पहल किया है । और जिस प्रकार की सहभागिता आपने अपने पाल्यो से करवाई है उसके लिए हम आप सभी अभिभावकों को आभार व्यक्त करते हैं। और साथ ही यह विश्वास दिलाते हैं की संस्थान नित नए अभिनव प्रयोग करके ऑनलाइन शिक्षण को और रुचिकर बनाने का प्रयास आगे भी करता रहेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here