संतकबीरनगर:- उज्ज्वल भविष्य के लिए सूर्या एकेडमी पहली अगस्त से 11 के छात्र छात्राओं के लिए ऑनलाइन क्लॉस ( रिपोर्ट:- विजय गुप्ता )

0
98

उज्ज्वल भविष्य के लिए सूर्या एकेडमी पहली अगस्त से 11 के छात्र छात्राओं के लिए ऑनलाइन क्लॉस

रिपोर्ट:- विजय गुप्ता

संतकबीरनगर:- जिले के जिला मुख्यालय स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक gvसंस्थान में पहली अगस्त से 11वीं के छात्र छात्राओं की ऑनलाइन रेगुलर लाइव क्लास शुरू होने जा रही है जिसकी जानकारी एकेडमी के प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव ने देते हुए बताया कि दसवीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके बच्चों की क्लास आगामी एक अगस्त से शुरू होनी है जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण काल मे अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी और सह प्रबंध निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी के द्वारा बीते अप्रैल माह में ही गाइडलाइन जारी किया गया था जिसके बाद से लेकर अभी तक कक्षा एलकेजी से लेकर 12वीं क्लास तक के बच्चों को ऑनलाइन रेगुलर क्लास के माध्यम से एकेडमी के योग्य शिक्षक और शिक्षिकाओं द्वारा शिक्षा दी जाती चली आ रही है। गौरतलब हो कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में धमाल मचाने वाले जिले के टॉपर स्कूल सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के दसवीं पास छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए एकेडमी पहली अगस्त से ऑनलाइन क्लॉस चलाने जा रहा है जिसकी जानकारी एकेडमी के प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव ने देते हुए दसवीं पास सभी बच्चों को परीक्षा में बेहतर परिणाम देने के लिए बधाई भी दी। बताते चले कि कोविड-19 संक्रमण के इस मुश्किल दौर में सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर काफी सजग है, मुश्किल वक्त में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए एकेडमी के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी लगातार बेहतर प्रयास करते चले आ रहे हैं। एकेडमी के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के निर्देशन में रोजाना दस से दोपहर बाद दो बजे तक शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा एकेडमी के हजारों बच्चों को लाइव ऑनलाइन क्लास के जरिये पढ़ाया जा रहा है। एकेडमी के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसे देखते हुए विद्यालय परिवार ने यह रास्ता निकाला है। विद्यालय के सभी शिक्षक और शिक्षिकाएं ऑनलाइन माध्यम से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हैं। उन्होंने कहा रोजाना सभी शिक्षक सुबह 10 से लेकर 2 बजे तक एक व्हाट्सएप ग्रुप से बच्चों के साथ जुड़ते हैं। जहां बच्चों को विभिन्न शैक्षिक जानकारी देने के साथ उनकी समस्याओं का भी समाधान किया जाता है। इस माध्यम से बच्चों को गृह कार्य, प्रोजेक्ट आदि दिया जा रहा है।
कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथों को समय-समय पर साबुन या हैंडवॉश से साफ करने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने के लिए भी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here