संतकबीरनगर:-कोरोना की दस्तक से सहमे – सहमे हैं मगहर वासी ( रिपोर्ट वजय गुप्ता )

0
189

कोरोना की दस्तक से सहमे – सहमे हैं मगहर वासी

रिपोर्ट- विजय गुप्ता

संत कबीर नगर । विश्व प्रसिद्ध मगहर कस्बे में कोरोना के एक मरीज की गुरुवार को पुष्टि हुई । कोरोना की दस्तक से मगहर वासी सहम से गए हैं । पीड़ित किस – किस के सम्पर्क में रहा है इसकी कल्पना मात्र से ही कस्बा वासी सिहर जा रहे हैं । क्योंकि कुछ दिन पूर्व उसके परिजनों ने कोटेदार के यहाँ से राशन लिया है ।

आदर्श नगर पंचायत मगहर के वार्ड नम्बर 3 के अंधियारी बाग के शेरपुर रेहरवा निवासी असदुल्लाह ( 23 ) का सैम्पल 21 अप्रैल को लिया गया था । जिसकी टेस्टिंग 22 अप्रैल को क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र गोरखपुर में की गई । जांच रिपोर्ट 23 अप्रैल गुरुवार को भोर में साढ़े चार बजे आई । जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो गई । पीड़ित युवक असदुल्लाह दिनांक 27 मार्च 2020 को देवबन्द से नगर में आया था । कोरोना के पुष्टि होने की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी रवीश गुप्त, पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, एएसपी असित श्रीवास्तव, एडीएम संजय पांडेय सहित पूरा प्रशासनिक अमला सुबह ही मगहर पहुँच गया । मोहल्ले के सेनेटाइजेशन के साथ ही सील कर दिया गया ।प्रभारी निरीक्षक कोतवाली गौरव सिंह और चौकी प्रभारी आनंद सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया ।
पीड़ित युवक के परिजनों समेत 30 लोगों को क्वारंटीन करके जांच की कार्रवाई की जा रही है । बावजूद इसके मगहर निवासियों में एक अनजाना दहशत और भय व्याप्त है । उनकी यह आशंका भी निर्मूल नहीं है । क्योंकि कोरोना पाजिटिव 27 मार्च से 21 अप्रैल के बीच किन – किन लोगों के सम्पर्क में रहा है । इसका आकलन कर पाना आसान नहीं है । उसके सम्पर्क में आने वाले लोगों का कहाँ तक सम्पर्क हुआ है । यह एक यक्ष प्रश्न है । कोटेदार के यहाँ से राशन लेने के बाद जिन लोगों ने राशन लिया है । वह सभी अनचाहे भय से भयभीत हो गए हैं । प्रत्यक्षदर्शियो की मानें तो कोरोना पाजिटिव की खबर की जानकारी मिलते ही कुछ लोगों के पलायन की भी खबर है । लोगों की मांग है कि कोटेदार समेत पीड़ित के सम्पर्क में आने वालों को चिन्हित करके जांच कराई जानी चाहिए। जांच के बाद ही नगरवासी राहत की सांस ले सकेंगे और तभी लोग दहशत से उबर सकेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here