संतकबीरनगर :तामेश्वरनाथ धाम में पहुंचा चतुर्वेदी परिवार, वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया रुद्राभिषेक ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
96

तामेश्वरनाथ धाम में पहुंचा चतुर्वेदी परिवार, वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया रुद्राभिषेक

*संतकबीरनगर*- लोक कल्याण की कामना के साथ देवाधिदेव महादेव के ऐतिहासिक एवं पौराणिक मन्दिर तामेश्वरनाथ धाम पहुंचे चतुर्वेदी परिवार ने भगवान शिव के दर पर माथा टेक उनका आशीर्वाद लेते हुए विश्वकल्याण की कामना की।
भगवान शिव में अपार आस्‍था रखने वाले सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी,बड़े भाई जनार्दन चतुर्वेदी, उत्तरप्रदेश बॉलीबाल संघ के जिलाध्यक्ष व पूर्व ब्लॉक प्रमुख नाथनगर राकेश चतुर्वेदी ने परिवार की मुखिया माता चन्द्रावती एवं पूरे परिवार सहित रविवार को तामेश्‍वरनाथ धाम पहुंचा जहां विद्वान ब्राह्मणों ने वैदिक परम्परा से रुद्राभिषेक कार्यक्रम संपन्न कराया। इस दौरान विशाल भण्‍डारे का आयोजन भी किया गया जिसमें वहां पर उपस्थित हजारों लोगों ने जाकर प्रसाद ग्रहण किया।आपको बता दें कि शिक्षा और समाजसेवा के क्षेत्र में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी समेत दर्जनों शैक्षणिक संस्थानों के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी एक धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति भी है जिनके द्वारा हर वर्ष इस तरह के आयोजन तामेश्वरनाथ मन्दिर में कराये जाते चले आ रहे हैं। धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने वाले समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने आज भी लोक कल्याण की भावना मन मे लिए पूरे परिवार के साथ भगवान शिव के पौराणिक धाम तामेश्वरनाथ धाम पहुंच कर पूरे परिवार के साथ रुद्राभिषेक कराते हुए ब्राह्मणों को दान दक्षिणा प्रदान कर गरीबो में भी दान दिया। रुद्राभिषेक कार्यक्रम संपन्न होने के बाद समाजसेवी श्री चतुर्वेदी ने कहा कि बाबा तामेश्वरनाथ धाम में आने जाने और पूजा पाठ का सिलसिला उनके पिता के समय से ही अनवरत रूप में होता चला आ रहा है, यहाँ पर आकर मन को बहुत ही शांति मिलती है। वहीं पूर्व ब्लॉक प्रमुख नाथनगर व उत्तरप्रदेश बॉलीबाल संघ के जिलाध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि भगवान शिव के इस धाम में आकर सच्ची श्रद्धा से कामना करने वाले हर एक व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती है।हम सभी ने जनपद की खुशहाली के साथ राष्ट्र के उन्नति और विश्वकल्याण की कामना करते हुए आज रुद्राभिषेक कराएं है।
*इस दौरान रुद्राभिषेक कार्यक्रम में मुख्य रूप से सविता चतुर्वेदी,शिखा चतुर्वेदी,प्रमुख सेमरियावा मुमताज अहमद, अखंड प्रताप चतुर्वेदी,सरगम चतुर्वेदी,चिंतामणि उपाध्याय, बलराम यादव,वेद पांडेय,मनोज पाण्डेय,सौरभ सिंह,आनंद ओझा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here