संतकबीरनगर :दो मंत्रियों ने जिले में बाढ़ की समीक्षा त्वरित गति से राहत पहुंचाने के लिए दिए निर्देश ( रिर्पोर्ट : विजय गुप्ता )

0
208

 

दो मंत्रियों ने जिले में बाढ़ की समीक्षा त्वरित गति से राहत पहुंचाने के लिए दिए निर्देश

 

संकबीरनगर : मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग उ0प्र0 श्री अनिल राजभर एवं मा0 राज्यमंत्री जलशक्ति विभाग श्री बलदेव सिंह ओलख ने पुलिस लाइन सभागार संत कबीर नगर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करके बाढ की स्थिति एवं बाढ पीड़ित परिवारों को उपलब्ध कराई जा रही सहायता की समीक्षा की। मा0 मंत्री जी ने बताया कि बाढ की स्थिति से उत्पन्न समस्या के लिए सरकार पूरी तरह से संवेदनशील है। मा0 मुख्यमंत्री जी स्वंय बाढ़ की स्थिति की माॅनीटरिंग कर रहे है। मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देश क्रम में चार जनपदों के भ्रमण कार्यक्रम पर आयें। उन्होंने बताया है कि किसी भी तरह की परिस्थिति का सामना करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से चैकन्ना है। उन्होंने बताया कि नेपाल द्वारा 04 लाख 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने से थोड़ी सी समस्या आयी है। मा0 मंत्री जी ने बताया सरयू एवं घाघरा से जनपद के 22 गाॅव प्रभावित हुए है। उन्होंने बताया कि बाढ से किसानों की फसल का जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा देने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इस संबंध में 24 घण्टें के अन्दर कार्यवाही किये जाने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देश दिया कि चारों तरफ पानी से घिरे गांव में राहत सामग्री, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा पशुओं का चारा उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई जाए। लोगों के इलाज के लिए मेडिकल टीम भेजी जाए, बाढ़ प्रभावित गांव में सतर्क निगाह रखी जाए। बाढ़ प्रभावित इलाकों में एन0डी0आर0एफ0 एवं एस0डी0आर0एफ0 की टीमें एवं सरकारी आमला प्रभावित क्षेत्र में अपने कार्यो के प्रति तत्पर है। बाढ प्रभावित क्षेत्रों नावों की भरपूर व्यवस्था है। मा0 मंत्री जी द्वारा धनघटा तहसील के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। मेंहदावल विधायक श्री राकेश सिंह बघेल जी द्वारा धनघटा तहसील के बाढ़ प्रभावित किसानों को राहत सामग्री वितरित किया गया।
बैठक में राज्यमंत्री जलशक्ति उ0प्र0 शासन बलदेव ओलख, विधायक मेंहदावल राकेश सिंह बघेल, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी वेंकटेश, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, उप जिलाधिकारी गण, सीएमओ डॉ० हरगोविन्द सिंह, एवं जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here