संतकबीरनगर:- नगर में चलारक्त महादानियों ने रक्त दान कर कोरोना को हराने का लिया संकल्प -नगर के युवाओं में रक्तदान करने की लगी होड़ “परिवार संपर्क अभियान”में सरकार की गिनाई उपलब्धियां ( रिपोर्ट:- सत्य प्रकाश )

0
334

नगर में चलारक्त महादानियों ने रक्त दान कर कोरोना को हराने का लिया संकल्प -नगर के युवाओं में रक्तदान करने की लगी होड़ “परिवार संपर्क अभियान”में सरकार की गिनाई उपलब्धियां

रिपोर्ट:- सत्य प्रकाश

संत कबीर नगर। नगर पंचायत मगहर के गाँधीआश्रम चौराहे पर सोमवार को एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिससे कोरोना योद्धाओं के उत्साह वर्धन और पीड़ित असहाय लोगों को आसानी से रक्त मिल सके।रक्तदान शिविर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष बद्री प्रसाद यादव ने शिविर का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला अध्यक्ष बद्री यादव ने कहा कि कोरोना महामारी में किसी मरीज का खून की कमी में जान न जाने पाए।रक्तदान शिविर में कोरोना संकट काल में भी 9 महादानियों ने रक्तदान कर यह साबित किया कि दूसरों का जीवन बचाने के संकल्प पथ पर वह किसी बीमारी-महामारी के खौफ से डरने वाले नहीं है। उन्होंने न सिर्फ रक्तदान किया।उन्होनें रक्त महादानियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। इस कोरोना संकट के दौर में जो लोग भी रक्तदान कर रहे हैं। वह निश्चित रुप से समाज के लिए किसी योद्धा से कम नहीं हैं। महामारी के भय से रक्तदान करने वालों की संख्या में कमी आई है।फिर भी रक्तदान करने वालों में सबसे अधिक युवाओं में उत्साह देखा गया।उन्होनें कहा कि युवा ही देश की दिशा और दशा दोनों को बदलने महत्तवपूर्ण भुमिका निभाते रहे हैं और आशा है कि आगे भी इसी तरह के कार्यक्रमो में सहभागिता निभाते हुए राष्ट्र के विकास को आगे बढ़ाएँगे।उन्होनें लोगों से उम्मीद जताते हुए कहाकि इससे लोगों में रक्तदान को लेकर बनी भ्रांतियां दूर होंगी। उन्होंने अपील की कि कोरोना से घबराने की नहीं, सतर्क रहने की जरुरत है। फिजिकल डिस्टेंसिंग और सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन करें, मास्क लगाते रहें, पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। सीएमएस डॉ.वाई पी सिंह ने कहा कि रक्तदान से किसी तरह की कमजोरी नहीं आती, बल्कि इससे शरीर में नई स्फूर्ति आती है। रक्त बनने की प्रक्रिया तेज होती है। व्यक्ति कई तरह की बीमारियों से सुरक्षित होता है। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।रक्तदान करने वालों में सुजीत गुप्ता,सुधाकर सोनी,सत्येंद्र गुप्ता,रंजीत कन्नौजिया,राजमणि सुजीत गुप्ता,घनश्याम,प्रदीप मौर्य,सुनील कन्नौजिया प्रमुख रुप से शामिल रहे।इस मौके पर स्वास्थ टीम में महेंद्र पाण्डेय,नित्यानंद त्रिपाठी,नितेश दूबे,सुनीता देवी,अखिलेश कुमार,गरीबुल्लाह,अभिनंदन मिश्रा,विनोद कुमार विश्वकर्मा,राज कुमार,राम बहादुर,अंजू और अनुराधा सिंह ब्लड बैंक वाहन के उपस्थित रहीं।कार्यक्रम के अन्तिम में भाजपा जिला अध्यक्ष बद्री प्रसाद यादव ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया ।इस दौरान पूर्व चेयरमैन अश्विनी कुमार गुप्ता,प्रदीप गुप्ता,विद्याधर यादव,गुड्डू खान आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here