संतकबीरनगर:- पुलिस प्रताड़ना से पीडित ग्राम प्रधान ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार (रिपोर्ट :- प्रभाकर त्रिपाठी )

0
108

पुलिस प्रताड़ना से पीडित ग्राम प्रधान ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

रिपोर्ट:- प्रभाकर त्रिपाठी

सेमरियावां(संतकबीरनगर)। दुधारा थाना क्षेत्र के गांव दरियाबाद के प्रधान ने पुलिस अधीक्षक को दिये गये शिकायती प्रार्थना पत्र देकर स्थानीय पुलिस की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है।
थाना दुधारा क्षेत्र के गांव दरियाबाद की ग्राम प्रधान शैमा अब्दुल फत्ताह ने पुलिस अधीक्षक को भेजे गये शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री के 22 मार्च को जनता कर्फ्यू तथा 24 मार्च से सम्पूर्ण लाकडाउन के समय से ही अपने गांव को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए सभी सरकारी एवं प्रशासनिक आदेश व निर्देश का पालन करती आयी है। ग्राम पंचायत में दिनांक 29 मार्च के बाद आये लोगों को प्राथमिक विद्यालय में क्वरंटाइन किया गया था। जबकि दिनांक 29 मार्च से पहले 15 फरवरी से 29 मार्च के बीच विदेश या देश के अन्य राज्यों से आये लोगों की सूची बनाकर तत्काल खण्ड विकास अधिकारी सेमरियावां व स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया गया उस दौरान बताया गया कि यदि क्वरंटाइन का निर्देश होगा तो ग्राम पंचायत अधिकारी के माध्यम से अवगत कराया जायेगा। सूचना देने के बाद भी संबंधित की तरफ से कोई दिशानिर्देश नहीं दिया गया।
शिकायती प्रार्थना पत्र के अनुसार स्थानीय पुलिस द्वारा बार बार इस बात की धमकी दी जा रही है कि ग्राम प्रधान सहित 29 मार्च से पहले ग्राम पंचायत में आये लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया जायेगा। जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।
ग्राम प्रधान शैमा अब्दुल फत्ताह ने पुलिस अधीक्षक से न्याय के लिए गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here