संतकबीरनगर :बनारस और गोरखपुर के पहलवानो ने दिखाया अपना दमखम , दंगल मे वैभव जी का हुआ भव्य स्वागत ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
50

बनारस और गोरखपुर के पहलवानो ने दिखाया अपना दमखम , दंगल मे वैभव जी का हुआ भव्य स्वागत


संतकबीरनगर l खलीलाबाद विकासखंड की अंतर्गत ग्राम घटमरमहा में विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया इस प्रतियोगित मे दिल्ली, बनारस, गोरखपुर , संत कबीर नगर जिले के पहलवानो ने प्रतिभाग किया इस कुश्ती का आयोजन पहलवान विजय यादव के प्रबन्ध निर्देशन मे किया गया इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप मे वैभव चर्तुवेदी ने फीता काटकर उद्घाटन किया इस अवसर पर वैभव चतुर्वेदी ने मुख्य अध्यक्षता करते हुए अपने अध्यक्षीय भाषण में उपस्थित जनमानस को बताया कि कुश्ती एक ऐसा खेल है जिसकी शुरूआत अनादि काल से हुई है। इस खेल से जहां शरीर स्वस्थ बनता है, वहीं मन मस्तिष्क में विकास का संचार होता है। मिट्टी से जुड़ा यह खेल आज आधुनिक भी हो गयी है। इसकी मान्यता गांव की मिट्टी से लेकर ओलम्पिक तक के पटल पर पहुंच गयी है। उक्त बातें बैरमपुर घटरम्हा गांव में आयोजित विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में वैभव चतुर्वेदी ने बतौर अतिथि कही।
वही वैभव चतुर्वेदी के साथ चेयरमैन श्याम सुंदर वर्मा वरिष्ठ नेता गंगा सिंह सैंथवार ने फीता काटकर और पहलवानों से हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता शुभारम्भ कराया विजेता पहलवानों को वैभव चतुर्वेदी ने नकद पुरस्कार से सम्मानित करते हुए सभी उपविजेता खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया।दिनभर चले मुकाबले के समापन पर पहलवानों का भरपूर सम्मान किया गया इस दौरान चेयरमैन श्याम सुंदर वर्मा ने विराट कुश्ती के आयोजन के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कुश्ती का खेल भारत की प्राचीन परम्परा का हिस्सा है। प्रतियोगिता के माध्यम से पहलवानों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। इस प्रतियोगित मे बनारस एवं दिल्ली के पहलवानो अपना परचम लहराया इस आयोजन सैकड़ो क्षेत्रीय जनता ने पहुँचे और कुश्ती का आनन्द लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here