संतकबीरनगर में बिजली गिरने से दो युवकों की मौत, नौ लोग लोग झुलसे ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
254

संतकबीरनगर में बिजली गिरने से दो युवकों की मौत, नौ लोग लोग झुलसे

संतकबीरनगर में रविवार को क्षेत्र के इटौवा में बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई जबकि नौ लोग झुलस गए। झुलसे लोगों का सीएचसी मेंहदावल में उपचार चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, धर्मसिंहवा क्षेत्र के इटौवा गांव के कुछ लोग रविवार को बारिश के दौरान एक झोपड़ी में रखे तख्त पर बैठे थे। इस दौरान अचानक झोपड़ी पर बिजली गिर गई। बिजली की चपेट में आने से 19 वर्षीय गंगादीन पुत्र पल्टू, 24 वर्षीय बुद्धिराम पुत्र रामजीत, 18 वर्षीय राकेश उर्फ कोइल पुत्र रूदल, 12 वर्षीय चुन्नू पुत्र राकेश, 16 वर्षीय अनिल पुत्र राजेश, 14 वर्षीय गजई पुत्र त्रिलोकी, 18 वर्षीय चंद्रभान पुत्र लौटू, 15 वर्षीय रामभवन पुत्र लौटू, 20 वर्षीय लालचंद्र पुत्र शिवदास, 19 वर्षीय मगरू पुत्र रामसेवक और 20 वर्षीय सेवक पुत्र रामबचन झुलस गए।
घटना की सूचना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने सभी घायलों को प्राइवेट वाहनों से सीएचसी मेंहदावल भेजवाया। जहां देखते ही डॉक्टरों ने बुद्धिराम पुत्र रामजीत को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंगादीन पुत्र पलटू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान गंगादीन की भी मौत हो गई।

वहीं झुलसे शेष नौ लोगों का मेंहदावल सीएचसी में उपचार चल रहा है। बौरब्यास चौकी इंचार्ज सुनील सिंह ने बताया कि बिजली की चपेट में आने से बुद्धिराम और गंगादीन की मौत हो गई है। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

एसडीएम अजय तिवारी ने भी बुद्धिराम और गंगादीन की मौत होने की पुष्टि की। उन्होने बताया कि रिपोर्ट मंगा ली गई है। दोनों के पीड़ित परिजनों को शासन की ओर से प्रदत्त अहेतुक सहायता दिलाई जाएगी। डीएम रवीश गुप्त ने बताया कि बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हुई है। पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने के लिए एसडीएम को निर्देश दे दिया गया है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here