संतकबीरनगर:- सदर विधायक जय चौबे ने जनपद के सभी सम्मानित पत्रकारों को दी हिंदी पत्रकारिता दिवस की सुभकामनाए ( रिपोर्ट:- विजय गुप्ता )

0
359

सदर विधायक जय चौबे ने जनपद के सभी सम्मानित पत्रकारों को दी हिंदी पत्रकारिता दिवस की सुभकामनाए

रिपोर्ट:- विजय गुप्ता

संतकबीरनगर:- बीजेपी के सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने पत्रकारों को ‘हिन्दी पत्रकारिता दिवस’ की शुभकामनाएं दी हैं।श्री चौबे ने कहा,लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका में हिंदी पत्रकारिता ने अपने सामाजिक सरोकारों की पूर्ति और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दिया है।
उन्होंने आगे कहा कि भारतीय लोकतंत्र के विराट पटल पर हिंदी पत्रकारिता इसी तरह फले-फूले इस कामना के साथ सभी पत्रकार बंधुओं को हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं।
हिंदी पत्रकारिता दिवस की पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के वो मज़बूत स्तम्भ हैं जो देश के विकास को सही दिशा देते हैं। उन्होंने कहा कि उन सभी पत्रकारों को धन्यवाद देना चाहूंगा जो निरंतर अपनी पत्रकारिता से देश और सरकार को जागरूक करते रहे हैं। *उल्लेखनीय है कि हिन्दी पत्रकारिता दिवस 30 मई को मनाया जाता है।इसी तिथि को जुगल किशोर शुक्ल ने 1826 में प्रथम हिन्दी समाचार पत्र उदन्त मार्तण्ड का प्रकाशन आरम्भ किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here