संतकबीरनगर:- (सिख समुदाय की नई पहल ) करोना सुरक्षा के दृष्टिकोण से सिख समुदाय ने प्रशासन को सौंपा ड्रोन कैमरा ( रिपोर्ट:- विजय गुप्ता )

0
161

(सिख समुदाय की नई पहल ) करोना सुरक्षा के दृष्टिकोण से सिख समुदाय ने प्रशासन को सौंपा ड्रोन कैमरा

रिपोर्ट:- विजय गुप्ता

संत कबीर नगर:- कोरोना महामारी से चल रहे युद्ध में लोगों की निगरानी के लिए गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने बुधवार को पुलिस – प्रशासन को एक अत्‍याधुनिक ड्रोन कैमरा भेट किया। गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में ड्रोन कैमरा लेने पहुं॥चे एएसपी तथा एडीएम ने इस पुनीत कार्य के लिए सिख समुदाय का आभार व्‍यक्‍त किया तथा कहा कि कोरोना से युद्ध में यह ड्रोन एक महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।
गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में पूरे विधि विधान के साथ सरदार प्रीतपाल सिंह, अन्‍तर्राष्‍ट्रीय भजन गायक सरदार हरिमहेन्‍द्र पाल उर्फ रोमी सरदार ने एडीएम संजय पाण्‍डेय तथा अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्‍तव को ड्रोन कैमरा भेंट करते हुए श्री गुरु ग्रन्‍थ साहब से यह अरदास लगाई कि यह ड्रोन कैमरा कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करे। इस अवसर पर एडीएम संजय कुमार पाण्‍डेय ने कहा कि कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में लोगों की निगरानी में यह कैमरा अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। प्रशासन के पास अभी तक ड्रोन कैमरा नहीं था जिससे लोगों की गलियों में निगरानी की जा सके। एडीएम असित श्रीवास्‍तव ने कहा कि ड्रोन कैमरे की जरुरत विभाग को बहुत दिनों से थी। लेकिन तकनीकी कारणों के चलते अभी उपलब्‍ध नहीं हो पाया था। सिख समाज के लोगों ने आगे आकर ड्रोन कैमरा उपलब्‍ध कराया है। इनका इस लड़ाई में बहुत ही योगदान है। ड्रोन प्रदान करते हुए सरदार प्रीतपाल सिंह ने कहा कि ड्रोन के जिले के गली कूंचों की निगरानी नहीं हो पा रही थी। ऐसे में सिख समुदाय ने निर्णय लिया कि जिले से कोरोना को भगाने के लिए पुलिस प्रशासन को ड्रोन कैमरा दिया जाय। अल्‍प समय में लॉकडाउन के बावजूद भी यह कैमरा पुलिस प्रशासन को उपलब्‍ध कराया गया है। इसके लिए समाज के सभी लोग बधाई के पात्र है।
इस दौरान सरदार प्रीतपाल सिंह, सन्‍नी सिंह, हन्‍नी सिंह, गगनदीप सिंह सैंकी, सरदार हरिमहेन्‍द्र पाल सिंह उर्फ रोगी, सरदार अजीत सिंह, परविन्‍दर जी, रिण्‍टू सिंह, लकी सिंह, रिंकू सिंह, मन्‍नी सिंह, शानू सिंह, ट्विेंकल सिंह, शीनू सिंह, शावी, दीपक, रोटेरियन रामकुमार सिंह, सुधांशु सिंह, सरदार सतविन्‍दर पाल सिंह तथा सिख संगत के लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here