संतकबीरनगर:- सेल्फ डिस्टेंसिंग बनाकर ऑफलाइन -ऑनलाइन ले सकते हैं प्रवेश-डा० उदय प्रताप चतुर्वेदी ( रिपोर्ट:- विजय गुप्ता )

0
115

सेल्फ डिस्टेंसिंग बनाकर ऑफलाइन -ऑनलाइन ले सकते हैं प्रवेश-डा० उदय प्रताप चतुर्वेदी

रिपोर्ट:- विजय गुप्ता

संतकबीरनगर- वैश्विक महामारी कोरोना के बीच यूपी के संतकबीरनगर में अभिभावकों को बड़ी राहत देते हुए जिला मुख्यालय स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी ने जहां एकेडमी में पढ़ने वाले हजारों बच्चों की तीन महीने की फीस और वाहन शुल्क को माफ कर एक अनोखी पहल की वहीं अब प्रबंधतंत्र बच्चों के एडमिशन को लेकर ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रक्रिया को प्रारंभ कर दिया है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते आम से लेकर खास वर्ग तक परेशान हैं। जिसको ध्यान में रखकर सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी ने जहाँ ऑनलाइन पढ़ाई के साथ बच्चों का भविष्य सवाँर रहा है वही अब नवीन कक्षाओं में प्रवेश लेने के लिए आनलाइन एवं ऑफलाइन प्रक्रिया की शुरुवात कर दी है। ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया के तहत अभिभावक घर बैठे ही अपने पाल्यों का एडमिशन आसानी से करा रहे हैं तो वहीं ऑफलाइन एडमिशन प्रक्रिया की शुरुआत सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर किया गया जिसमें सोशल डिस्टनसिंग के नियमो का अनुपालन करते हुए अभिभावक अपने पाल्यों का एडमिशन करवा रहे है।ग़ौरतलब हो कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते देशभर में लागू हुए लॉकडाउन ने शिक्षा प्रणाली को बदलकर रख दिया है। लॉकडाउन की इस घड़ी में सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी ने ऑनलाइन स्टडी प्रक्रिया काफी पहले ही शुरू कर दी है। ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ऑनलाइन ऑफलाइन प्रवेश प्रक्रिया की पहली शुरुआत करते हुए जिले के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी ने सोशल डिस्टनसिंग के नियमो को फॉलो करते और करवाते हुए अभिभावकों को बड़ी राहत देते हुए ऑफलाइन प्रवेश भी प्रारंभ कर दिया है।
प्रवेश प्रक्रिया की नई कवायद करते हुए सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी ने नवीन कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन ऑफलाइन रास्ता अपनाया है।एकेडमी के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सत्यमेव जयते लाइव के माध्यम से बताया कि एकेडमी में नवीन कक्षाओं के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दाखिले शुरू किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रवेश हेतु एकेडमी के हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए है जिनपर दूरभाष के जरिये बातचीत कर अभिभावक प्रवेश संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
प्रवेश प्रक्रिया के सम्बंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए एकेडमी प्रबंध तंत्र ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है जिनमे से 6394 699 405 , 9565 166 266, 94 15 42 9848 पर सम्पर्क कर अभिभावक अपने पाल्यों का दाखिला करा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here