संतकबीरनगर :हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पाठक के आह्वान का दिखा असर मंदिरों में जाकर लोगों ने किया पूजा पाठ (रिर्पोर्ट:विजय गुप्ता)

0
77

हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पाठक के आह्वान का दिखा असर मंदिरों में जाकर लोगों ने किया पूजा पाठ

संतकबीरनगर :अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भगवान राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर बुधवार को धनघटा क्षेत्र के मंदिरों में उत्तस्व का माहौल दिखा। इस बीच हिन्दू जागरण मंच के आह्वान का असर दिखा। क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पाठक के साथ विभिन्न मंदिरों में आयोजित धार्मिक अनुष्ठानों में हिस्सा लिया।
अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन के साथ धनघटा क्षेत्र के मंदिरों में उत्तस्व का माहौल छा गया। जगह जगह केसरिया ध्वज पताका फहराई जा रही थी। लोगो मे अभूतपूर्व उत्त्साह देखा गया। क्षेत्र के पौली, हैंसर, शनिचरा बाजार, धनघटा, बैजुनाथ, लोहरैया आदि स्थानों पर राज्य मंत्री श्रीराम चौहन ने हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पाठक के साथ मन्दिरो पर चल रहे हरिकीर्तन, अखण्ड रामायण आदि धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लिया। राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने धनघटा में कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। हिन्दू समाज की सैकड़ो वर्षो की मनोकामना पूर्ण हुई है। आज के दिन समूचा विश्व भगवान राम की स्तुति में रम गया है। हिन्दू जागरण मंच गोरक्ष प्रान्त के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पाठक ने कहा कि भूमिपूजन के साथ अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण की शुरुआत हो गयी है। यह भारत के इतिहास का गौरवशाली क्षण है। उन्होंने कहा कि आज के दिन घर घर दीपावली जैसा उत्तस्व मनाया जा रहा है। मंच ने सभी मंदिरों में उत्तस्व मनाने की तैयारी की है। सायंकाल सभी घरो में दीपोतत्सव का आयोजन कर सभी लोग भगवान राम के आदर्शों को जीवन मे उतारने का संकल्प ले।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य संजय बहादुर सिंह राठौर, नरेंद्र पांडेय, वीरेंद्र जायसवाल, अनिरुद्ध शुक्ला, सन्तोष बेलदार, कपिलदेव कन्नौजिया, उमेश सिंह, लाल साहब सिंह, चिक्कन सिंह, राम सुरेमन यादव, विक्रम प्रधान, दिलीप कसौधन, राहुल शर्मा, फुलमन आदि लोग मौजूद थे।

op

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here