कुशीनगर मे प्रेमी जोड़े को चेहरा काला कर पहनाई जूते-चप्‍पल की माला, मामला दर्ज ( रिपोर्ट : गोल्डेन कुशवाहा )

0
490

कुशीनगर मे प्रेमी जोड़े को चेहरा काला कर पहनाई जूते-चप्‍पल की माला, मामला दर्ज

गोल्डेन कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के एक वार्ड में सभासद प्रतिनिधि के तुगलकी फरमान पर प्रेमी जोड़े के बाल कटवाए गए। फिर चेहरे को काला कर गले में जूते-चप्‍पल की माला पहनाकर मोहल्‍ले में घुमाया गया।

यह घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है। बुधवार को इसका वीडियो वायरल होने के बाद हड़कम्‍प मच गया। हरकत में आई पुलिस ने सभासद प्रतिनिधि को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ के आधार पर अन्य सहयोगियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि घटना अत्‍यंत गम्‍भीर है। किसी भी आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा। सभी को गिरफ्तार किया जा रहा है।

मोहल्ले के लोगों के अनुसार वार्ड में रहने वाले इस जोड़े के बीच काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोमवार की रात प्रेमी, प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर में घुस गया। लड़की के परिवारीजनों को प्रेमी के आने की भनक लगते ही उसे पकड़ कर बुरी तरह पीटा। एक कमरे में बंद कर दिया।

मंगलवार को सुबह इस घटना की जानकारी वार्ड के सभासद प्रतिनिधि को हुई तो वह लड़की के घर पहुंच गया। दोनों को बगल स्थित मस्जिद में लाकर ग्रामीणों के सामने प्रेमी-प्रेमिका को थप्पड़ मारे। इसके बाद तुगलकी फरमान जारी कर प्रेमी प्रेमिका के चेहरे पर खुद कालिख पोता। सहयोगियों से भी कालिख पुतवाई। इसके बाद दोनों के बाल कटवाकर और जूते चप्पल की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया।

बुधवार को दोपहर बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। तब इसकी सूचना मोहल्ले के लोगों ने हाटा कोतवाली पुलिस को दी। कोतवाली पुलिस तत्काल हरकत में आ गयी और दबिश देकर सभासद प्रतिनिधि को हिरासत में ले लिया। मामले की जांच में जुट गई। पूछताछ में सभासद प्रतिनिधि जुर्म स्वीकार कर लिया। इस घटना में शामिल अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय ने बताया कि मुख्य आरोपी सभासद प्रतिनिधि , हामिद अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। उससे सहयोगियों की जानकारी हुई। केस दर्ज किया जा रहा है। सभी को उनके किए की सजा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here