कुशीनगर में सड़क पर शव रखकर जाम कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को पुलिस ने खदेड़ा ( रिपोर्ट : गोल्डेन कुशवाहा )

0
335

कुशीनगर में सड़क पर शव रखकर जाम कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को पुलिस ने खदेड़ा

गोल्डेन कुशवाहा

कुशीनगर पडरौना-दुदही मार्ग स्थित मठिया चौराहे पर बुधवार की सुबह एक युवक की शव उसके स्वजनों सहित उग्र ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर अपनी मांग को लेकर सड़क जाम करते हुए प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलते ही कोतवाली अनुज कुमार सिंह व थानाध्यक्ष कुबेरस्थान उमेश कुमार मयफोर्स पहुचकर मृतक के स्वजनों को मनाने की प्रयास किए। परन्तु प्रदर्शनकारी अपने मांग पर अड़े रहे।
इसके बाद पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग करते ही प्रदर्शनकारियो के बीच भगदड़ मच गई। जिसमें कई लोगो को चोट भी आ गई। इसके बाद उग्र लोगो ने पुलिस के ऊपर ईट पत्थर भी चलाए। सीओ सदर संदीप वर्मा मौके पर पहुचकर सूझबूझ की परिचय देते हुए। मामले को शांत कराकर शव की अंतिम संस्कार के लिए बरवा घाट पर भेज दिए। जहा उसके स्वजनों ने अंतिम संस्कार कर दिए।
बताते चले कि बीते सोमवार की शाम कोतवाली पडरौना के जंगल धर्मपुर के चौरिया खास निवासी 17 वर्षीय मंटू प्रसाद कुबेरस्थान थाने के बरहज गांव स्थित ईट भठ्ठे पर मजदूरी का कार्य करता था। किसी कार्यवश ट्रैक्टर चालक ने उसको ट्रैक्टर पर बैठा लिया। भठ्ठा से कुछ ही दूरी पर चालक ने अचानक ट्रैक्टर का ब्रेक दबा दिया। जिससे मजदूर नीचे कर ट्रैक्टर के पहिए से दब गया।
उसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीएम के बाद मृतक की शव गांव पहुचा। जहा उसके स्वजनों ने अंतिम संस्कार से मना करते हुए। पडरौना-दुदही मार्ग पर स्थित मठिया चौराहे पर शव रखकर सड़क जाम कर ट्रैक्टर मालिक से 5 लाख रुपये व 5 कट्ठा भूमि की मांग पर अड़ गए। इनके विरोध में नारेबाजी भी किए। जबकि इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज का कार्यवाई में जुट गई है।
सड़क जाम करने वाले में नागेंद्र प्रसाद,अमन, इंद्रजीत, महेश, विनय, संदीप, मुकेश, विकास, सन्तोष, विनोद, रविन्द्र, राधिका देवी, सुग्रीव, अजय प्रसाद, बल्ली, सुभावती देवी, सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here