संतकबीरनगर :कुलपति के साथ सदर विधायक जय चौबे और चेयरमैन डॉ उदय ने फीता काटकर हॉस्पिटल और पैरामेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
145

कुलपति के साथ सदर विधायक जय चौबे और चेयरमैन डॉ उदय ने फीता काटकर हॉस्पिटल और पैरामेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन

संतकबीरनगर-आज जिले के नवनिर्मित सूर्या हॉस्पिटल और पैरामेडिकल कॉलेज का भव्य शुभारंभ किया गया उद्घाटन समारोह का माहौल देखने लायक था उद्घाटन समारोह को लेकर पूरे जिले की जनता इसकी ऐतिहासिक गवाह बनी कार्यक्रम का उद्घाटन इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ सदर विधायक जय चौबे और हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी ने फीता काटकर हॉस्पिटल और पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह से पहले सूर्या कैंपस और जीपीएस ग्राउंड का माहौल देखने लायक था हजारों की संख्या में उमड़ी जनता ने सदर विधायक जय चौबे और हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी के इस नेक कार्य के लिए गगनभेदी नारे लगाए। अतिथियों के स्वागत में जहां सूर्या स्कूल के छात्र छात्राओं ने तालियां और पुष्प वर्षा करते हुए अतिथियों का स्वागत किया वहीं जीपीएस और सूर्या ग्राउंड में अतिथियों के स्वागत के लिए आकाश से पुष्प वर्षा की गई।
आपको बता दे की युवाओं का उल्लास, नौनिहालों का उत्साह और जिम्मेदारों के चेहरों पर उभरती राहत की सांस गुरुवार को सूर्या टाऊन मे उमड़े जन सैलाब का प्रतिबिम्ब साबित हो रही थी। जिले के आला प्रशासनिक अमले की मौजूदगी, सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे की ओजस्वी उपस्थिति के बीच जब प्रदेश की दिग्गज बौद्धिक हस्तियों ने जब पूर्वांचल के इस अत्याधुनिक चिकित्सकीय संसाधनों से लैस सूर्या हाॅस्पिटल के बुलंदी के शिखर पर पहुंचने का आशीष दिया तो समूचा कैम्पस तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा। सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने बौद्धिक अतिथियों राजर्षि टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केएन सिंह, गोरखपुर यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर डा ओपी पाण्डेय, काशी विद्यापीठ वाराणसी के रिटायर्ड प्रोफेसर एमसी शुक्ला और संस्थापक एमडी डा उदय प्रताप चतुर्वेदी और राकेश चतुर्वेदी के साथ पुष्प बर्षा के बीच फीता काटकर सूर्या हाॅस्पिटल को आम जनमानस के लिए समर्पित किया। भांगडा नृत्य और गगनभेदी नारों के बीच गुरूवार का वह पल सूफी संत के धरती पर चिकित्सकीय शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र मे कीर्तिमान बना गया। इस पल के साक्षी अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित जिले के तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही राजनितिक, सामाजिक और कला संस्कृति से जुड़ी शख्सियत भी बने। उद्घाटन समारोह के दौरान जहां जिले का पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा वहीं जिले के कोने-कोने से आए लोग इस ऐतिहासिक उद्घाटन के गवाह रहे। मंच से ही सदर विधायक जय चौबे और उनके छोटे भाई डॉक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी ने गरीबों और दबे कुचले तबके के लोगों के लिए मुफ्त की स्वास्थ सुविधा और 20 किलोमीटर के दायरे में फ्री एंबुलेंस सुविधा देने का ऐलान किया तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा पांडाल गूंज उठा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here