संतकबीरनगर :जीपीएस महाविद्यालय मे बीएड के नये छात्र- छत्राओं द्वारा आयोजित की गई अभिनंदन समारोह ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
298

जीपीएस महाविद्यालय मे बीएड के नये छात्र- छत्राओं द्वारा आयोजित की गई अभिनंदन समारोह

संतकबीरनगर। *शिक्षा जगत के महानायक कहे जाने वाले और जीपीएस महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बीएड की छात्र- छात्राओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि हुए सम्मिलित*। वही कार्यक्रम में पहुँचते ही प्रबंधक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी सूर्या ग्रुप की निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे प्रबंधक डॉ चतुर्वेदी का छात्र छात्राओं ने फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। वही प्रवेश लिए नए छात्र छात्राओं ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
डॉ चतुर्वेदी ने अपने संबोधन में कहा कि नई शैक्षणिक प्रतिभाओं के सामने दोहरी चुनौती है। खुद को शैक्षणिक और सांस्कृतिक रूप से पारंगत करते हुए समाज को नई दिशा देने के लिए संकल्पित होना होगा। निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि शिक्षा और संस्कार दोनो एक दूसरे के पूरक हैं। ऐसे मे शिक्षा को संस्कारयुक्त बनाकर समाज के उत्थान के लिए आगे आना चाहिए । डा श्रीवास्तव ने कहा छात्र छात्राओं का आह्वान किया कि शिक्षक उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए शत प्रतिशत योगदान देंगे। यदि प्रशिक्षणार्थी अपना योगदान देंगे तो निश्चित ही एक ऐतिहासिक पौध तैयार होगी। इससे पहले छात्र छात्राओं ने अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया और स्वागत गीत प्रस्तुत करके अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान शुभी देवी के प्राचार्य चिंतामणि उपाध्याय,गिरजेश शर्मा,सूर्या एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव,डॉक्टर बीएल वर्मा,पीयूष चतुर्वेदी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here