संतकबीरनगर :प्रेमी प्रेमीका का संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत परिजनों ने अधजला शव छोड़कर भागे ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
78

प्रेमी प्रेमीका का संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत परिजनों ने अधजला शव छोड़कर भागा

संतकबीरनगर
महुली थाना क्षेत्र के बारीडीहा गांव के निकट कुआनो नदी घाट पर प्रेमी-प्रेमिका के शव को एक साथ जला दिया गया। सूचना पाते ही मौके पर इंस्पेक्टर धनघटा आरके गौतम और एसओ महुली प्रदीप कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही परिजन शव को अधजला छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर काफी संख्या में भीड़ भी जुट गई थी । दोनो के मौत होने का कारण नही ज्ञात हो सका। ग्रामीणों के अनुसार दोनो की हत्या की गई है। जबकि कुछ लोग जहरखुरानी का मामला बता रहे है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। पुलिस मामले को आनर किलिंग बता रही है। दोनो युगल धनघटा क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव के निवासी बताए जा रहे है। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर धनघटा रवीन्द्र कुमार गौतम के अनुसार धनघटा क्षेत्र के मूड़ाडीहा निवासी युवक का काफी दिनों से गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनो एक दूसरे के लिए हमेशा बेचैन रहते थे। इंस्पेक्टर धनघटा के अनुसार शुक्रवार शाम कंचन प्रेमी के घर पहुंच गई। काफी मन मनौव्वल के बाद प्रेमी ने कंचन को सिंदूर लगाकर शादी कर लिया था। पुलिस के अनुसार छानबीन में यह बात प्रकाश में आई है कि रात में संदिग्ध परिस्थियो में प्रेमी प्रेमिका की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार प्रेमी प्रेमिका की परिजनों द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत हो गई । कुछ ग्रामीण जहरखुरानी की घटना बता रहे है। शनिवार की भोर में परिजनों दोनो शव लेकर महुली क्षेत्र के बरीडीहा गांव के निकट कुआनो घाट पर जला रहे थे। इसी दौरान इंस्पेक्टर धनघटा और महुली एसओ प्रदीप कुमार सिंह, एसआई राम प्रवेश यादव भी टीम के साथ पहुंच गए। थोड़ी देर बाद सीओ अम्बरीष भदौरिया भी पहुंच गए।पुलिस के पहुंचने से पहले परिजन अध जला शव छोड़कर भाग गए। पुलिस ने चिता पर जल रहे दोनो अध जले शव को बाहर किया। पुलिस इस मामले में गांव के प्रधान प्रतिनिधि को इस कृत्य में शामिल होने की बात कह रही है। सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण जुट गए थे। मौके पर पुलिस ने लेडीस के अलावा कुछ पुरुष चप्पल व अंग वस्त्र को थोड़ी दूर से बरामद किया है। धनघटा पुलिस दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम में शामिल महिला आरक्षी पूजा घटना स्थल के निकट अचानक गश खाकर गिर गई। सहयोगी पुलिस कर्मियों ने उसे संभालते हुए उपचार के लिए अस्पताल भेजवाया।

*एस पी ने लिया घटनास्थल जायजा*

पुलिस अधीक्षक डॉ0 कौस्तुभ ने शनिवार को बरीडीहा घटना स्थल का जायजा लिया।पूरे घटना क्रम की बारीकी से जानकारी ली और मामले में शामिल आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी ने कहा कि किसी कीमत पर दोषियों को बख्शा नही जाएगा। घटना क्रम में बताया की प्रथम दृष्टिया छानबीन में इस बात की पुष्टि हुई है कि मृतकों का काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार को प्रेमिका कंचन प्रेमी सागर के घर पहुंच गई थी। इस दौरान परिजनों ने औपचारिक रूप से विवाह करा दिया था। रात्रि में संदिग्ध परिस्थियो में प्रेमी युगल की मौत हो थी। शनिवार को परिजन शव को कुआनो नदी पर लाकर दोनो शव फूक रहे थे इसी दौरान पुलिस की मुश्तैदी से अधजला शव छोड़कर भाग गए। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here